दिवाली पर होगा पटाखों का प्रदूषण, इस तरह करें अपने बालों की देखभाल
दिवाली पर होगा पटाखों का प्रदूषण, इस तरह करें अपने बालों की देखभाल
Share:

दिवाली आने वाली है। ऐसे में लोग न सिर्फ घर की साफ-सफाई करते हैं, बल्कि घर के सामान, नए कपड़े और मिठाइयों से लेकर पहले ही तय कर लेते हैं कि क्या खाना चाहिए। हालाँकि इन सभी के बीच लोग अक्सर अपने बालों को भूल जाते हैं। जी दरअसल दिवाली में पटाखों से होने वाला प्रदूषण सिर्फ त्वचा के लिए ही नहीं बल्कि आपके बालों के लिए भी हानिकारक होता है। ऐसे में आप अपने बालों को बढ़ते प्रदूषण से बचाने के लिए कुछ टिप्स अपना सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

एक पौष्टिक बाल उपचार प्राप्त करें- दिवाली से पहले हेयर स्पा या इसी तरह का पौष्टिक उपचार कराएं। इसी के साथ ही बालों में किसी अच्छे सीरम या कंडीशनर का इस्तेमाल करें ताकि प्रदूषण से बालों पर असर न पड़े। इसके अलावा दिवाली से पहले आपके बालों को अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और मैनेज करने योग्य होना चाहिए।

ट्रेन से यात्रा करने वाले हो जाएं सावधान, वरना हो जाएगी 3 साल की जेल

स्कैल्प को रखें स्वस्थ- दिवाली के दौरान अपने स्कैल्प को स्वस्थ रखने की कोशिश करें। स्कैल्प की अच्छे से मसाज करें और इसी के साथ ही समय-समय पर किसी अच्छे लेकिन माइल्ड शैंपू से स्कैल्प को साफ करते रहें।

बालों को बांधकर रखें- दिवाली के दौरान अपने हेयर स्टाइल पर भी ध्यान देना जरूरी है। इस दौरान कोशिश करें कि बालों को एक्सपोज न करें। बाल अच्छे से बंधे हों, तो अच्छा होगा। 

वैसे ऐसा नहीं है कि बालों की देखभाल आपको केवल और केवल त्योहारों पर करनी है, बल्कि बाद में भी बालों की देखभाल उतनी ही जरूरी है, वरना बाल खराब हो सकते हैं।

इस बार मनेगी रोजगार वाली दिवाली! धनतेरस पर PM मोदी ने किया रोजगार मेला का आगाज

इस दिवाली Google Pay दे रहा खास ऑफर

आज से शुरू हुआ दीपोत्सव का पावन पर्व, इस महूर्त में होगा माँ लक्ष्मी और भगवान कुबेर का पूजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -