बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए खाली पेट करें इन चीजों का सेवन
बालों की ग्रोथ बढ़ाने के लिए खाली पेट करें इन चीजों का सेवन
Share:

आज के समय में झड़ते बालों की समस्या हर किसी को परेशान कर रही है। ऐसे में अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में जिनका खाली पेट सेवन करना चाहिए। जी हाँ, बालों की ग्रोथ के लिए आपको खाली पेट इन चीजों का सेवन करना चाहिए, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। 

करी पत्ता: करी पत्ता बेहतरीन माना जाता है क्योंकि इसमें मौजूद विटामिन सी और आयरन बालों का झड़ना कम करते हैं। कहते हैं रोजाना खाली पेट 3 से 4 पत्तियों को जरूर चबाना चाहिए क्योंकि इससे कुछ ही दिनों बाद बालों में फर्क दिखने लगता है।

अलसी के बीज: बालों के लिए सबसे जरूरी ओमेगा-3 प्रचुर मात्रा में अलसी में मौजूद होता है। ऐसे में बालों को हेल्दी बनाने के लिए खाली पेट अलसी के बीज का पानी पीना चाहिए। वैसे आप चाहे तो अलसी के बीज का पाउडर पानी से साथ निगल सकते हैं।

नीम के पत्ते: नीम प्राकृतिक औषधि है और नीम के पत्ते पेट ही नहीं बालों के लिए भी फायदेमंद माने जाते हैं। कहा जाता है सुबह खाली पेट नीम की पत्तियों को चबाने से बालों की ग्रोथ बेहतर होती है।

 नारियल पानी: यह एक बेहतरीन और हेल्दी ड्रिंक है, जो बाल, स्किन और पेट के स्वास्थ्य को दुरुस्त रख सकती है। जी दरअसल रोजाना खाली पेट नारियल पानी पीने से ब्लड सर्कुलेशन में सुधार आता है और बाल मजबूत होते हैं। 

खट्टे फल: विटामिन सी से भरपूर खट्टे फल बालों के विकास और उनकी हेल्थ के लिए बेहद लाभकारी माने जाते हैं। जी हाँ और हफ्ते में करीब तीन बार खाली पेट खट्टे फ्रूट्स का जूस जरूर पीना बेहतरीन रहता है।

चेहरे के बालों को हटाने के लिए सबसे कारगर हैं ये 2 घरेलू नुस्खे

बालों को मजबूत और घना बनाएंगे प्याज के पत्ते, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल

कॉफी से बने ये होममेड हेयर मास्क से बढ़ेगी बालों की सुंदरता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -