कई शहरों में गिर सकते है ओले, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
कई शहरों में गिर सकते है ओले, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में ठंड का माहौल बना हुआ है। ग्वालियर, चंबल क्षेत्र में तेज ठंड पड़ने लगी है। निरंतर दूसरे दिन ग्वालियर, दतिया समेत कई जिलों में तापमान नीचे गिरा। राज्य में सबसे कम तापमान ग्वालियर में 10.5 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। यहां अधिकतम तापमान 28.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करके बता दिया है कि रविवार से राज्य के मौसम में बड़ा परिवर्तन आ सकता है। कुछ जिलों में ओले गिर सकते हैं, तो कुछ जगहों पर बारिश होने की भी संभावना है। भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम में बारिश हो सकती है। जबकि इंदौर संभाग के जिलों में कहीं कहीं ओले गिरने की भी संभावना दिखाई दे रही हैं। 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तर भारत में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ कमजोर पड़ गया है। वही अब यह आगे बढ़ने लगा है। इसके साथ ही अरब सागर में हवा की ऊपरी हिस्से में एक चक्रवात निर्मित हो गया है। इसी मौसम प्रणाली की वजह से ही शनिवार से राज्य के कुछ हिस्सों में बदल छाए रहने के अनुमान हैं। इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं गलत चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। वहीं, रविवार को इंदौर, नर्मदापुरम, भोपाल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। खंडवा और खरगोन में भी बारिश का अनुमान जताया गया है।

शुक्रवार को मध्य प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान ग्वालियर में 10.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। दतिया में 11 डिग्री, पचमढ़ी में 11.2, राजगढ़ में 11.6, गुना में 12.2, उमरिया में 12.9, भोपाल में 15.2 इंदौर में 16.4 नर्मदा पुरम में 16.4 उज्जैन में 14.5 जबलपुर में 14.4 टीकमगढ़ में 15 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड हुआ। वहीं सर्वाधिक अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। खंडवा में 30.5, खरगोन में 31, दमोह में 30, सीधी में 31.6, भोपाल में 28.6, ग्वालियर में 28.5, इंदौर में 28.2 और जबलपुर में 28.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, 29 नवंबर को मौसम साफ हो सकता है। इसके पश्चात् से रात के तापमान में तेज गिरावट आने की पूरी संभावना हैं। यानी ठंड तेज हो जाएगी।

'मेरे पति की पहले से 4-4 पत्नियां है और उसने मेरे...', पुलिस के सामने महिला ने सुनाई आपबीती

बारिश पर आस्था भारी ! तमिलनाडु के कार्तिगई दीपम महोत्सव में 63 शैव संतों ने रजत रथ में परेड की, वर्षा के बावजूद जुटे हज़ारों लोग

कर्तव्य के साथ धर्म: हिन्दू हितों की वकालत करने के लिए 4 मिलियन डॉलर देंगे अमेरिकी चिकित्सक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -