हाफिज सईद ने रची थी CRPF पर हमले की साजिश
हाफिज सईद ने रची थी CRPF पर हमले की साजिश
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर के पंपोर में आतंकी हमला होने की साजिश हाफिज सईद ने रची थी इसे अंजाम दिया गया। उसके आतंकी दामाद खालिद बलीद ने, आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 8 जवानों की केजुलिटी हुई है। इस शहादत पर भारतीय सेना ने गर्व किया है। दरअसल यह ऐसा पहला अवसर नहीं है जब हाफिज सईद ने हिंदुस्तान में आतंकी हमला करवाया। लश्कर-ए-तैयबा का आका हमारे देश को निशाना बना चुका है मगर अब लश्कर के आॅपरेशन बहुत हुए।

हाफिज जैसे आतंकी के अंत को आवश्यक बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 25 जून को श्रीनगर के पंपोर में सीमा पार से पहुंचे आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों की बस पर हमला किया। हमले में सीआरपीएफ के 8 जवान शहीद हो गए। इस तरह के हमले की साजिश रचने वालों में लश्कर - ए - तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद थे। हाफिज हिंदुस्तान का बहुत बड़ा दुश्मन है।

हर समय हमारे देश को तबाह करने की साजिश भी वह रचता है। दरअसल हाफिज सईद भारत में आतंकी हमले की तैयारी में था मगर खालिद वलीद अपने चालाक ससुर की ही तरह बेहद खतरनाक आतंकी है। यही उसकी एक बड़ी विशेषता है। हाफिज का आदेश मिलते ही खालिद वलीद कश्मीर में आतंकी हमले की तैयारी में जुट गया। दरअसल लश्कर - ए - तैयबा के दो विशेष आतंकियों को मिशन हेतु चयनित किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों ही आतंकियों के नाम हंजला अदनान और साजिद जाट था। हमले का प्लान समझाने के बाद खालिद वलीद ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सक्रिय हो चुके लश्कर के कमांडर अबु किताल की सहायता से हंजला और साजिद की कश्मीर में घुसपैठ करवाई थी। कश्मीर पहुंचकर दोनों ही आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर में सक्रिय लश्कर ए तैयबा के कमांडर अबु दुजाना से संपर्क भी किया।

मिली जानकारी के अनुसार दुजाना ने हंजला और साजिद के कश्मीर में निवास करने का प्रबंध भी किया। जिसके बाद लोगों ने दोनों को मारूति 800 में पंपोर ड्राॅप किया। दुजाना से दोनों आतंकियों को गोलाबारूद भी उपलब्ध करवाए थे। उल्लेखनीय है कि अगस्त माह में उधमपुर में बीएसएफ की बस पर आतंकी हमले में लश्कर के आतंकी हंजला और साजिद का हाथ बताया गया। पाकिस्तान के आतंकी नावेद ने भी इन आतंकियों को नाम लिया था।

मिली जानकारी के अनुसार अदनान और साजिद दोनों ही पहले लश्कर से जुड़कर पाकिस्तान पहुंच गए। खुफिया एजेंसियों द्वारा मारे जाने वाले दोनों आतंकियों के पास इस तरह के सबूत भी मिले हैं। इस हमले की साजिश पाकिस्तान में तैयार की गई। इस तरह के ग्रेनेड पर मेड इन पाकिस्तान का ठप्पा लगा था।

जो आतंकी हमला करने के लिए आए थे उन पर मेड इन पाकिस्तान लिखा गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हाफिज सईद ने दामाद खालिद वलीद पर भरोसा जताया। उसने अपने वारिस के तौर पर यह कहा है कि खालिद वलीद को आतंकियों की घुसपैठ और सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रचने में महारत हासिल है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -