भारतीय कश्मीर मुद्दे को भड़काओ- हाफिज सईद
भारतीय कश्मीर मुद्दे को भड़काओ- हाफिज सईद
Share:

पाकिस्तान: आतंकवादी और जमात उद दावा के सरगना हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ  एक और भड़काऊ भाषण दिया है. उसने पाकिस्तानी मीडिया के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की. इस बैठक में कई एडिटर्स, ब्यूरो चीफ ने भाग लिया. बता दें कि आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्तता के लिए सईद पर एक करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम है. वह भारत में  2008 मुंबई हमलों का मुख्य साजिशकर्ता है. इस हमले में 6 अमेरिकी नागरिकों सहित 166 लोगों ने अपनी जान गवई थी. 

 

साथ ही बता दें कि वहीं चीन ने आज मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया है कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने पाकिस्तान को जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पश्चिम एशिया के किसी अन्य देश में भेजने का रास्ता दिखाया है.

 

इस मामले में चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इन खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए आज कहा कि शी द्वारा अब्बासी को जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को पश्चिम एशिया के किसी अन्य देश भेजने का सुझाव देने की खबर ‘‘चौंकाने वाली और निराधार है.’’ आपको बता दें कि सईद के आतंकवादी समूहों से संबंध होने की खबरों के मद्देनजर बन रहे अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच चीन ने पाकिस्तान को जमात-उद-दावा के सरगना व इनामी आतंकवादी सईद को पश्चिम एशिया के किसी अन्य देश भेजने का सुझाव दिया है. 

बांग्लादेश में छाया फुटबॉल का जादू

निशानेबाज विश्वकप में अपूर्वी चंदेला पदक नहीं जीत पाई

देश दुनिया की सुबह की बड़ी ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -