निशानेबाज विश्वकप में अपूर्वी चंदेला पदक नहीं जीत पाई

दिल्ली: कॉमनवेल्थ गेम्स की सिल्वर मेडलिस्ट और भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला आईएसएसएफ विश्व कप में अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई. इस कारण उन्हें महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहकर पदक से हाथ धोना पड़ा. अपूर्वी को इस स्पर्धा के फाइनल में चौथा स्थान हासिल हुआ और इस कारण वह ब्रॉन्ज मेडल हासिल नहीं कर पाईं.

 

म्यूनिख के ऐतिहासिक ओलंपिक शूटिंग रेंज में अपूर्वी हालांकि आठ महिलाओं के फाइनल में 18वें शॉट तक एक समय 1.1 अंक की बढ़त के साथ खेल रही थीं. उन्होंने 19वें शॉट पर 5.9 का खराब स्कोर किया जिससे वह चौथे नंबर पर खिसक गईं. इसके बाद उन्होंने 20वें शॉट पर 10.5 का स्कोर किया और कुल 205.4 अंक हासिल किए. वह पदक से 2.9 अंक दूर रह गईं.

यहाँ फाइनल में अपूर्वी का प्रदर्शन थोड़ा लड़खड़ा गया और इस कारण वह केवल 205.4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहीं. डेनमार्क की माएंग ने उन्हें पछाड़ते हुए 229 अंक हासिल कर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल ताइवान की लिन यिंग शिन ने जीता. चीन की मिंगयांग वू ने 249.8 के स्कोर के साथ रजत और डेनमार्क की रिके काएंग इस्बेन ने 229 का स्कोर कर कांस्य पदक जीता.

IPL2018: इस खिलाड़ी ने लगाया बॉउंड्री का सैकड़ा

एकल ग्रैंडस्लैम विनर मैरी पियर्स का फेडरर के लिए बड़ा बयान

डोपिंग मामले में मेजबान रूस का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -