पाकिस्तान में पहुंचा ISIS, हाफिज़ सईद दिलवा रहा आतंकियों को प्रशिक्षण
पाकिस्तान में पहुंचा ISIS, हाफिज़ सईद दिलवा रहा आतंकियों को प्रशिक्षण
Share:

लाहौर : लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर हाफिज़ सईद पाकिस्तान में अपने आतंकियों को नए तरह की ट्रेनिंग दे रहा है। इसके लिए उसे ISIS से हाथ मिलाया है। ISIS ने पाकिस्तान में अपने पैर जमा लिए हैं और यह आतंकी संगठन अब आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने में जुटा है। हाल ही में यह बात तब सामने आई जब पाकिस्तान में एंटी टेररिस्ट विभाग ने जमात-उद-दावा के 8 लोगों को पकड़ा। इन आरोपियों के पास से हथियार और असलहे बरामद हुए। इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक में शामिल होने वे जा रहे थे। 

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र ने इस संदर्भ में जानकारी प्रकाशित की है। जिसमें यह बात सामने आई हे कि पंजाब प्रांत के सियालकोट में छापामार कार्रवाई हुई थी। जिसमें ऐसे लोग पकड़े गए जो जमात - उद - दावा के लिए कार्य कर रहे थे। इस दौरान दस्तावेज बरामद किए गए।

पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि करीब 3 आरोपियों ने आतंकी प्रशिक्षण लिया है। ये आतंकी आईएसआईएस को फैलाना चाहते थे। पाकिस्तान के पंजाब में आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आईएसआईएस के आतंकी लोगों को प्रशिक्षण देकर आतंकवादी बना रहे हैं। यही नहीं सरकार को अस्थिर करने के प्रयास तक किए जा रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -