आतंकी सरगना की मानहानि ?
आतंकी सरगना की मानहानि ?
Share:

लाहौर : इसे अमेरिकी दबाव समझें या पाक का हृदय परिवर्तन कि, अब उसके विचार, मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के प्रति बदलने लगे हैं, तभी तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा हाफिज को अमेरिका का चहेता कहा जाना इतना नागवार गुजरा, कि उसने पाक विदेश मंत्री के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेज दिया.

उल्लेखनीय है कि न्यूयॉर्क में एशिया सोसायटी फोरम को मंगलवार को दिए अपने सम्बोधन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि सईद, हक्कानी और लश्कर-ए-ताइबा हमारे लिए बोझ हैं, लेकिन उनसे छुटकारा पाने के लिए हमारे पास जरूरी संसाधन नहीं हैं. पाकिस्तान की जमीन से संचालित आतंकी समूहों से निपटने के लिए अमेरिका लगातार दबाव डाल रहा है, जबकि 20-30 साल पहले कभी, वही अमेरिका इन संगठनों को ‘डार्लिंग’ (चहेता) मानता था.

बता दें कि आसिफ के इस बयान पर हाफिज सईद के वकील एके डोगर ने जमात-उद-दावा के प्रमुख की ओर से विदेश मंत्री को 10 करोड़ का नोटिस भेजा है. जिसमे कहा गया है कि सईद, मजहब में गहरी आस्था रखने वाले, मोहम्मद के सिद्धांतों का पालन करने वाले राष्ट्र भक्त ,सम्मानित और समर्पित मुस्लिम हैं. वह कभी व्हाइट हाउस के करीब नहीं रहे और न ही कभी उनकी चर्चा खाने-पीने वाले व्यक्ति के रूप में हुई है. उन पर मदिरापान का आरोप लगा है, जो गलत है. उनके खिलाफ यह मानहानि वाला बयान है. इससे उनके पक्षकार की छवि खराब हुई है .इसलिए यह नोटिस भेजा गया है.

यह भी देखें

भारत ने कहा पाक का दावा झूठा और काल्पनिक

पाकिस्तान आर्मी ने भेजे आतंकी, घुसपैठ को भारतीय सेना ने किया नाकाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -