जियो यूजर्स रहे सावधान नहीं तो हो सकता है साइबर अटैक
जियो यूजर्स रहे सावधान नहीं तो हो सकता है साइबर अटैक
Share:

वर्त्तमान के दिनों में अधिकांश लोग रिलायंस जियो के नेटवर्क का ही उपयोग करते है. उसी दौरान सिक्योरिटी कंपनी Symantec की रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि जियो के यूजर्स पर साइबर अटैक हो किया जा सकता है. साथ ही साइबर सिक्योरिटी कंपनी ने एक एक्सहेल्पर नाम के मैलवेयर (वायरस) का भी पता चल गया है. हम आपको बता दें कि हैकर्स इस वायरस के जरिए यूजर्स का निजी डाटा चोरी या फिर लीक करेंगे. वही दूसरी तरफ इस मैलवेयर की बात करें तो यह यूजर्स के डिवाइस में वायरस वाले एप्प्स कि संख्या को बढ़ा रहा है.

हैकर्स कर सकते है इन क्लास के भविष्यों का उपयोग: सूत्रों से मिली जानकारी से यह बात को बताया गया है कि कंपनी वायरस वाले क्लासेस और कंटेंट की जानकारी हासिल की हैं, जिनको जियो यूजर्स के खिलाफ इस्तेमाल किया जाएगा.लेकिन अब तक इस कंटेंट को यूजर्स के डिवाइसेज में नहीं भेजा गया है.उम्मीद लगाई जा रही है कि हैकर्स जल्द ही इसका उपयोग कर सकते है.

एक्सहेल्पर ऐसे करता है काम: हम आपको बता दें कि यह वायरस यूजर्स के फोन में एक एप की तरह डाउनलोड होता है.यूजर्स को इस एप को थर्ड पार्टी एप स्टोर और अन्य सोर्स पर देख सकते हैं.लेकिन एक्सहेल्पर गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है.इसके साथ ही सिक्योरिटी कंपनी ने जियो यूजर्स को सलाह दी है कि अनजान एप को गलती से भी डाउनलोड न करे. अनइंस्टॉल करने के बाद भी अपने आप होता है डाउनलोड यदि यूजर्स एक्सहेल्पर वायरस वाले एप को अनइंस्टॉल कर देते हैं, तो यह रीइंस्टॉल हो जाता है. वहीं, हैकर्स ने इस एप को ना दिखने वाले एप्स की तरह डिजाइन किया है.साथ ही सिक्योरिटी कंपनी ने दावा किया है कि इस वायरस एप ने छह महीने में 45000 से ज्यादा एंड्रॉयड फोन को नुकसान पंहुचा चुका है.

50 बोइंग 737-NG विमान हुए परिचालन से बाहर, सामने आई थी ये गड़बड़ी

OMG: लाखो भारतियों के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से डाटा हैक, जाने क्या है इसका कारण

IRCTC: रिफंड प्रोसेस में हुआ बड़ा ​बदलाव, OTP के जरिए उठाएं इस सुविधा का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -