मार्च से शुरू होंगे 2022 के लिए एच -1 बी वीजा पंजीकरण
मार्च से शुरू होंगे 2022 के लिए एच -1 बी वीजा पंजीकरण
Share:

वाशिंगटन: अगले वित्त वर्ष के लिए एच -1 बी वीजा आवेदन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया एक मार्च से शुरू होगी। अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा (USCIS) द्वारा शुक्रवार को अधिसूचना में कहा गया है कि अगले वित्तीय वर्ष के लिए H-1B वीजा आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च से शुरू होगी। एजेंसी ने आगे कहा कि सफल आवेदकों को कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ के माध्यम से बहुत 31 मार्च तक अधिसूचित किया जाएगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन प्रशासन ने घोषणा की कि यह पारंपरिक लॉटरी प्रणाली के साथ विदेशी पेशेवरों के लिए बहुत मांग के बाद कार्य वीजा जारी करने के बाद जारी रहेगा। USCIS ने घोषणा की कि वित्तीय वर्ष 2022 H-1B कैप के लिए प्रारंभिक पंजीकरण अवधि 9 मार्च को दोपहर में खुलेगी और 25 मार्च दोपहर के माध्यम से चलेगी।

H-1B वीजा क्या है?: H-1B वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को विशेष व्यवसायों में नियोजित करने की अनुमति देता है जिन्हें सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। प्रौद्योगिकी कंपनियां भारत जैसे अन्य देशों से प्रत्येक वर्ष बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए इस पर निर्भर करती हैं।

भारत में कोरोना के 12,059 मामले आए सामने, 1,08,26,363 तक पहुंचा आंकड़ा

जर्मनी ने राजनीतिक संकट के बीच बेलारूसी विपक्ष का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन किए आवंटित

काबुल विश्वविद्यालय हमले का एक आरोपी हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -