गुटेरेस ने इथियोपिया के राजनीतिक बंदियों की रिहाई का स्वागत किया
गुटेरेस ने इथियोपिया के राजनीतिक बंदियों की रिहाई का स्वागत किया
Share:

 

संयुक्त राष्ट्र - संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने इथियोपिया की जेलों से प्रमुख विपक्षी हस्तियों सहित कई बंदियों की रिहाई का स्वागत किया है।

गुटेरेस ने एक में कहा, "मैं पार्टियों से शत्रुता के निलंबन और दीर्घकालिक संघर्ष विराम के साथ-साथ एक विश्वसनीय और समावेशी राष्ट्रीय वार्ता और सुलह प्रक्रिया शुरू करने के लिए इस महत्वपूर्ण विश्वास-निर्माण कदम पर निर्माण करने का आह्वान करता हूं।" उन्होंने इथियोपिया को हिंसा को समाप्त करने और शांति और स्थिरता बहाल करने में मदद करने के लिए सभी पक्षों के साथ काम करना जारी रखने का वादा किया। मैं अपनी नवीनतम चर्चा के बाद, साल भर के संघर्ष से प्रभावित सभी क्षेत्रों में मानवीय पहुंच में एक बड़ी वृद्धि की आशा करता हूं।” 

मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (OCHA) ने लंबे समय से उत्तरी इथियोपियाई युद्ध के पीड़ितों तक पहुंच बढ़ाने की वकालत की है। OCHA ने गुरुवार को चेतावनी दी कि यदि मानवीय आपूर्ति, ईंधन और नकदी जल्द ही टाइग्रे को नहीं पहुंचाई गई, तो कई संयुक्त राष्ट्र और गैर-सरकारी सहायता संगठन संचालन को निलंबित करने के लिए मजबूर होंगे।

कजाकिस्तान की संवैधानिक व्यवस्था को काफी हद तक बहाल कर दिया गया है: राष्ट्रपति

तुर्की ने नागरिकता देने के मानदंड में किया बदलाव

उत्तर कोरिया के परमाणु, मिसाइल कार्यक्रमों के लिए खतरा बना हुआ है: ब्लिंकेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -