कजाकिस्तान की संवैधानिक व्यवस्था को काफी हद तक बहाल कर दिया गया है: राष्ट्रपति
कजाकिस्तान की संवैधानिक व्यवस्था को काफी हद तक बहाल कर दिया गया है: राष्ट्रपति
Share:

 

नूर-सुल्तान: कज़ाख राष्ट्रपति कसीम-जोमार्ट टोकायव ने शुक्रवार को दावा किया कि देश के सभी क्षेत्रों में संवैधानिक व्यवस्था को बहाल कर दिया गया है।

टोकायव ने टिप्पणी की "आतंकवाद विरोधी अभियान अब पूरे जोरों पर है। कानून प्रवर्तन एजेंसियां ​​​​बहुत प्रयास कर रही हैं। अधिकांश क्षेत्रों में, संवैधानिक व्यवस्था को बहाल कर दिया गया है।"

सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति ने कहा "स्थानीय अधिकारी स्थिति पर नज़र रख रहे हैं, लेकिन आतंकवादी हथियारों का उपयोग करना जारी रखते हैं और नागरिक संपत्ति पर हमला करते हैं। परिणामस्वरूप, आतंकवाद विरोधी अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि आतंकवादी पूरी तरह से नष्ट नहीं हो जाते।"

राष्ट्रपति की प्रेस सेवा के अनुसार, टोकायव ने देश में स्थिति को और स्थिर करने के उद्देश्य से कई फरमानों पर हस्ताक्षर किए हैं। कई स्रोतों के अनुसार, कजाकिस्तान में हिंसक विरोध प्रदर्शन, विशेष रूप से देश के सबसे बड़े शहर अल्माटी में, हाल के दिनों में कई लोगों की मौत हुई है। बुधवार को, टोकायव ने कैबिनेट का इस्तीफा स्वीकार कर लिया और सामूहिक सुरक्षा संधि संगठन (सीएसटीओ) से सहायता का अनुरोध किया।

राष्ट्रपति की प्रेस सेवा ने शुक्रवार को घोषणा कि की एक संयुक्त सीएसटीओ शांति दल कजाकिस्तान में व्यवस्था बनाए रखने में मदद करने के लिए आया था, इस बात पर जोर देते हुए कि वे महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को सुरक्षित करने के लिए सीमित समय के लिए ही थे।

तुर्की ने नागरिकता देने के मानदंड में किया बदलाव

उत्तर कोरिया के परमाणु, मिसाइल कार्यक्रमों के लिए खतरा बना हुआ है: ब्लिंकेन

इंडोनेशिया ने यात्रा प्रतिबंध वाले देशों की सूची में फ्रांस को शामिल किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -