गुटेरेस ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के बीच महत्वपूर्ण रूप से भागीदारी की सराहना की
गुटेरेस ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र के बीच महत्वपूर्ण रूप से भागीदारी की सराहना की
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिका द्वारा पेरिस जलवायु समझौते और विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के संपर्क में आने के बाद एक पहले फोन कॉल में, राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकन ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस से बात की, जिसके दौरान उन्होंने व्यापक मुद्दों पर चर्चा की। प्राइस के अनुसार, ब्लिंकेन और गुटेरेस ने सीरियाई संघर्ष और इथियोपिया के टाइग्रे क्षेत्र में संकट सहित अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की।

"महामहिम राष्ट्रपति बिडेन का ध्यान महामारी को नियंत्रण में लाने पर, सचिव ने संयुक्त राष्ट्र और संयुक्त राष्ट्र की एजेंसियों ने हमारी वैश्विक प्रतिक्रिया के समन्वय में केंद्रीय भूमिका की प्रशंसा की, विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ अमेरिका के फिर से जुड़ाव पर प्रकाश डाला, और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने पर गहरा ध्यान केंद्रित किया। और वैश्विक स्वास्थ्य सुरक्षा को आगे बढ़ाते हुए।" गुरुवार को कॉल के बाद ट्विटर पर लेते हुए, ब्लिंकेन ने कहा: "संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ एक उत्पादक कॉल पर, हमने कई वैश्विक चुनौतियों को संबोधित करने के लिए यूएस-संयुक्त राष्ट्र के सहयोग पर चर्चा की, कोविड-19 से जलवायु परिवर्तन तक संयुक्त राष्ट्र का एंकर है। बहुपक्षीय प्रणाली, और अमेरिका वापस आ गया है। " चूंकि राष्ट्रपति जो बिडेन का प्रशासन 20 जनवरी को सत्ता में आया था, अमेरिका ने पेरिस जलवायु समझौते को फिर से जारी किया है, डब्ल्यूएचओ ने भी कहा है कि वह संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के साथ "फिर से जुड़ने के लिए तैयार" था।

गुरुवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कॉल के बारे में बोलते हुए, विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा कि जब ब्लिंकेन ने अपने कई प्रयासों और चल रहे काम के लिए विश्व निकाय की प्रशंसा की, उन्होंने वैश्विक मुद्दों को हल करने के लिए वाशिंगटन को "निकट समन्वय में रुचि" भी व्यक्त की। विभाग के प्रवक्ता ने कहा, "इथियोपिया पर, दोनों ने टाइग्रे में संकट का जवाब देने के इथियोपिया के प्रयासों का समर्थन करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को फिर से जोड़ दिया।"

ईरान में 1.5 मिलियन के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

अफगानिस्तान: कुनार में पांच अफगान पुलिस कर्मियों की मौत

रूस में नहीं थमी कोरोना की रफ़्तार, सामने आए 14,861 संक्रमित मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -