अगर बार-बार मिल रही है असफलता तो गुरूवार को करें यह उपाय

Aug 13 2019 07:20 PM
अगर बार-बार मिल रही है असफलता तो गुरूवार को करें यह उपाय

कहते हैं जीवन में जब कुछ ठीक ना चल रहा हो तो पीपल के पेड़ में जल चढ़ाना शुरू कर देना चाहिए. जी हाँ, वैसे तो जीवन में सुख-दुःख समय-समय पर आते रहते है और ऐसा कोई मनुष्य नहीं जिसनें कभी जीवन में दुःख न देखे हो या फिर कभी परेशानियों का सामना न किया हो . ऐसे में कई बार कोशिश करने पर भी असफलता हाथ लगे तो व्यक्ति को हताश ना होकर कुछ टोटके करना चाहिए. जी हाँ, जो लोग भगवान में विश्वास रखते है समय-समय पर उनको याद करते है उनके लिए आज हम एक ऐसा उपाय लेकर आए हैं जिसे करते ही व्यक्ति के अटके से अटके कार्य पूरे हो जाएंगे.

जी हाँ, तो आइए जानते हैं यह टोटका. किसी गुरुवार की सुबह यह टोटका करना है और इसके लिए एक लौटे में जल भरकर रखे ले. अब इसके बाद जल में थोड़ी मात्रा में पीसी हुई हल्दी डाले, थोड़ा गुड़ या शक्कर डाले, थोड़ी मात्रा में चने की दाल डाले और थोड़ा गंगाजल डाल ले. अब उसके बाद सभी सामग्री साथ लेकर किसी मंदिर में स्थित पीपल के पेड़ या किसी पुराने पीपल के पेड़ जिसकी पूजा की जाती हो, ऐसे पीपल के पेड़ के पास जाये. अब चप्पल आदि थोड़ी दूरी पर निकाल दे और दोनों हाथों में जल पात्र को लेकर पीपल की जड़ में इस जल को धीरे-धीरे धार बनाते हुए डालते जाये. ध्यान रहे कि पीपल में जल डालते समय मुख से इस मंत्र का उच्चारण करते जाए : ॐ श्री विष्णु -ॐ श्री विष्णु -ॐ श्री विष्णु.

आपको बता दें कि इस प्रकार जल चढ़ाने के उपरांत पेड़ की सात परिक्रमा लगाये और मुख से निरंतर – ॐ श्री विष्णु -ॐ श्री विष्णु -ॐ श्री विष्णु मंत्र का उच्चारण करते रहे. उसके बाद पीपल के पेड़ की सात परिक्रमा पूर्ण होने पर हाथ जोड़कर भगवान श्री विष्णु से अपने कार्य की पूर्णता की अरदास लगाये और घर वापिस लौट जाए. कहा जाता है ऐसा पांच गुरुवार तक करना चाहिए और ऐसा करने से आपके सारे काम सफल हो जाएंगे.

अगर आपके हाथ पर है यह निशान तो पानी से रहे दूर वरना हो जाएगी मौत

सोते समय किया यह काम तो जीवन हो जाएगा सत्यानाश

कन्यादान जैसे ही महत्वपूर्ण होता है सिन्दूर दान, जानिए क्यों?