सोते समय किया यह काम तो जीवन हो जाएगा सत्यानाश

Aug 12 2019 02:40 PM
सोते समय किया यह काम तो जीवन हो जाएगा सत्यानाश

वास्तु और ज्योतिष का जीवन में बहुत महत्व होता है और इनके अनुसार काम करने से जीवन बहुत ख़ास हो जाता है. कहते हैं ज्योतिष के मुताबिक़ सोते समय घड़ी, मोबाइल, अखबार, मैगजीन आदि तमाम वस्तुओं को सिरहाने रख लेना नुकसानदायक हो सकता है. जी हाँ, क्योंकि इससे जाने-अनजाने में नकारात्मकता का जीवन में प्रवाह होने लगता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिन्हें सोते समय अपने पास रखना नकारात्मकता और अशुभता को आगे ले जाता है. आइए जानते हैं.

कोई भी आधुनिक यंत्र न रखें- कहते हैं यंत्र को स्वचालित माना गया है, ये हमेशा चलते रहते हैं इस कारण से इन्हें सिरहाने रखने से नुकसान हो जाते हैं. कहते हैं यह हमारी शांति को अवरूद्ध कर सकते हैं और इनमे घड़ी, मोबाइल, फोन, लैपटॉप, टीवी, वीडियो गेम, जैसे कई यंत्र शामिल हैं.

पर्स या बटुआ- कहते हैं कभी अपने सिरहाने पर पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से बेवजह के खर्च बढ़ने लगते हैं.

बाधाएं लाती हैं रस्सी - कहा जाता है ज्योतिषों के अनुसार रस्सी और जंजीर आदि अशुभ प्रभाव लाती हैं और इससे मनुष्य के कामों में बार-बार बाधाएं आने लगती है.

ओखली - कहा जाता है रात को सोते समय बिस्तर के नीचे या सिरहाने की ओर ओखली नहीं रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से रिश्तों में तनाव आ जाता है और विवाद बढ़ने लगता है.

न्यूजपेपर या मैगजीन - कहते हैं वास्तुशास्त्र की माने तो इंसान को अपने तकिए के नीचे अखबार और मैगजीन जैसी चीजों को भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि इन चीजों को रखने से इंसान का जीवन प्रभावित हो जाता है.

राखी के बाद इन 5 राशियों के घर आएगा कुबेर का खजाना और पैसे हो जाएंगे डबल

आखिरी सोमवार के दिन है प्रदोष व्रत, पूजन से होगा महालाभ

महाभारत के इन श्लोकों में बताया गया है कैसा होता है मांस खाने वाला व्यक्ति