अगर आपके हाथ पर है यह निशान तो पानी से रहे दूर वरना हो जाएगी मौत

Aug 12 2019 03:00 PM
अगर आपके हाथ पर है यह निशान तो पानी से रहे दूर वरना हो जाएगी मौत

दुनियाभर में कई लोग हैं जो ज्योतिष शास्त्र पर यकीन करते हैं. ऐसे में हथेली में पाए जाने वाले चिन्हों में वृत्त का खास स्‍थान होता है और वृत्त हर जगह पर अलग अलग बातों की और इशारा करते हैं. ऐसे में वृत्त को सूर्य या कंदुक भी कहते हैं और यह हथेली पर छोटे-छोटे गोल घेरे के रूप में पाया जाता है. कहा जाता है वृत्त का प्रभाव हथेली पर उसके स्थान के आधार पर आंका जाता है और कहीं कहीं वृत्त जातक के लिए महाफलदायी होता है लेकिन कहीं कहीं यह घातक हो सकता है.

तो आइए जानते हैं इसके बारे में. कहते हैं चंद्र पर्वत पर वृत्त की उपस्थिति से व्यक्ति का स्वास्थ्य कमजोर रहता है और ऐसे लोगों को जलीय स्रोतों दूर रहना चाहिए. इसी के साथ अगर बुध पर्वत पर वृत्त हो तो व्यापार की दृष्टि से लाभकारी होता है और ऐसे चिन्ह वाले जातक व्यापार में सफलता अर्जित करते हैं और विलासिता पूर्ण जीवन जीते हैं. इसी के साथ अगर शनि पर्वत पर वृत्त की उपस्थिति व्यक्ति के लिए आकस्मिक धन प्राप्ति का योग बनाती है और ऐसे लोगों की लॉटरी, जुए, सट्टे आदि में विशेष रुचि होती है.

इसी के साथ अगर सूर्य पर्वत पर वृत्त का चिन्ह हो तो वह व्यक्ति उच्च एवं सात्विक विचारों वाला होता है और ऐसा व्यक्ति अपने कर्मों से पूरे विश्व में प्रसिद्धि पाता है. वहीं कहा जाता है अगर जीवन रेखा पर बना वृत्त का चिन्ह जातक की आंखें कमजोर होने की तरफ संकेत करता है और मस्तिष्क रेखा पर बना वृत्त मानसिक रोगों को जन्म देता है. वहीं अगर हृदय रेखा पर वृत्त हो तो व्यक्ति के हृदय रोगी होने की भविष्यवाणी होती है और हथेली में गुरु पर्वत पर बना वृत्त का चिह्न फलदायी माना जाता है. कहते हैं ऐसे जातक अत्यंत प्रभावशाली होते हैं और अपने प्रयत्नों से खूब धन कमाते हैं.

कन्यादान जैसे ही महत्वपूर्ण होता है सिन्दूर दान, जानिए क्यों?

श्रीकृष्ण की बांसुरी में छुपे हैं जीवन के कई राज

राखी के बाद इन 5 राशियों के घर आएगा कुबेर का खजाना और पैसे हो जाएंगे डबल