खत्म हुई गुरमीत राम रहीम की फरलो, फिर जाना होगा जेल
खत्म हुई गुरमीत राम रहीम की फरलो, फिर जाना होगा जेल
Share:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की फरलो (furlough) आज यानि सोमवार को समाप्त हो चुकी है. डेरा प्रमुख को रोहतक की सुनारिया जेल में सरेंडर करना पड़ेगा. उन्हें 21 दिन की छुट्टी प्रदान की गई थी. गुरुग्राम पुलिस राम रहीम को कड़ी सुरक्षा में लेकर रोहतक पहुंचने वाले है. जेल परिसर के आसपास सुरक्षा को और भी बढ़ा दिया गया है.

हम बता दें कि सरकार ने फरवरी में राम रहीम की 21 दिन की फरलो मंजूर कर ली थी. इस बीच गवर्नमेंट ने राम रहीम की जान का खतरा बताते हुए उन्हें जेड प्लस (Z category security) की सुरक्षा भी दी थी. फरलो के दौरान राम रहीम अधिकतर वक़्त अपने गुरुग्राम स्थित आश्रम में ही रहे.

सरकार ने सुरक्षा का आधार एडीजीपी (CID) की रिपोर्ट को बनाया था. सरकार ने स बारें में बोला था कि खालिस्तान समर्थक डेरा प्रमुख को आणि भी पहुंचा सकते हैं, इसलिए उन्हें सख्त सिक्योरिटी प्रदान की जा रही है. बीते वर्ष भी, डेरा प्रमुख को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सुबह से सांय तक की आपातकालीन परोल प्रदान की गई थी. वह स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए भी कुछ मौकों पर जेल से बाहर भी जा चुके है. राम रहीम को कुछ शर्तों के साथ ही फरलो भी दी जा चुकी है. इसमें न वह जनसभा कर सकते थे. ना ही उनके डेरे पर भक्तों की भीड़ भी लग सकती है. फरलो एक तरह से सजायाफ्ता कैदियों के लिए छुट्टी की तरह ही होने वाली है. फरलो के अंतर्गत एक निर्धारित अवधि के लिए कैदी को अपने घर जाने की अनुमति दी जाती है.

यूक्रेन संकट के बीच भारत अपने निर्यात को लेकर चिंतित: वित्त मंत्री

मध्यप्रदेश के इस जिले में 4 साल का बच्चा बना कॉन्स्टेबल, मिलेगी इतनी सैलरी

एफआईएच प्रो लीग में भारतीय महिला टीम को मिली पहली हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -