सिनेमाघरों में 'गुलजार' होगी 'लिबास'
सिनेमाघरों में 'गुलजार' होगी 'लिबास'
Share:

बॉलीवुड हिंदी फिल्मो के चर्चित गीतकार व एक कवि, पटकथा लेखक, फ़िल्म निर्देशक तथा नाटककार भी है. बता दे कि 18 अगस्त को ही गुलजार साहब का जन्मदिन भी था. गुलजार जिनका जन्म 18 अगस्त 1934 को पाकिस्तान के दीना में हुआ.  ग़ुलज़ार नाम से प्रसिद्ध सम्पूर्ण सिंह कालरा जो के हिन्दी फिल्मों के एक प्रसिद्ध गीतकार भी हैं. इसके अतिरिक्त वे एक कवि, पटकथा लेखक, फ़िल्म निर्देशक तथा नाटककार हैं.

उनकी रचनाए मुख्यतः हिन्दी, उर्दू तथा पंजाबी में हैं, परन्तु ब्रज भाषा, खङी बोली, मारवाड़ी और हरियाणवी में भी इन्होने रचनाये की. आपको बता दे कि, बॉलीवुड हिंदी फिल्मो के चर्चित गीतकार व एक कवि, पटकथा लेखक, फ़िल्म निर्देशक तथा नाटककार गुलजार ने 1988 में एक फिल्म बनाई थी-लिबास. ये फिल्म अब 29 साल बाद रिलीज होगी.

यह फिल्म गुलजार के कथा संग्रह 'रावी पार' की एक लघुकथा 'सीमा' पर आधारित है. फिल्म की कहानी रंगमंच निर्देशक सुधीर (नसीरुद्दीन शाह) और उनकी अभिनेत्री पत्नी सीमा (शबाना आजमी) के ईद-गिर्द घूमती है. उनकी जिंदगी यूं तो बहुत खुशहाल नजर आती है, लेकिन ग्लैमर की दुनिया में चीजें जैसी दिखती हैं, जरुरी नहीं कि वे वैसी ही हों.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

बॉलीवुड के रफ एंड टफ हीरो 'रणदीप हुड्डा' को हैप्पी बर्थडे....

'...बर्फी' की मिठास को 'एनाबेल' के डर ने किया फ़ीका

दर्शकों के दिलों को ललचा रही रसभरी 'बरेली की बर्फी'....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -