बड़ी खबर: अब इन ओलिम्पिक खिलाड़ियों को सहारा देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
बड़ी खबर: अब इन ओलिम्पिक खिलाड़ियों को सहारा देगी रिलायंस इंडस्ट्रीज
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) और एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (AFI) ने  इंडिया में एथलेटिक्स को बढ़ावा देने के लिए साझेदारी करने का एलान कर दिया है। रिलायंस फाउंडेशन और AFI की भागीदारी सालों पुरानी है। रिलायंस के प्रमुख प्रायोजक बनने के साथ ही दोनों संगठनों के बीच साझेदारी और गहरी होने वाली है। 

साझेदारी की मुख्य विशेषताएं:-

- साझेदारी का उद्देश्य देश भर से इंडियन एथलीटों की खोज, पोषण और विकास करना और उन्हें विश्वस्तरीय सुविधाएं, कोचिंग और खेल विज्ञान और चिकित्सा सहायता देना होता है। जिसके लिए रिलायंस फाउंडेशन ईको-सिस्टम का लाभ उठा जाने वाला है। जिसमे उड़ीसा रिलायंस फाउंडेशन एथलेटिक्स हाई-परफॉर्मेंस सेंटर और सर सहित HN रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल भी मौजूद है।

- संगठन के दृष्टिकोण के अनुरूप, इस साझेदारी में महिला एथलीटों पर विशेष ध्यान भी दिया जाने वाला है। इसका उद्देश्य लैंगिक विभाजन को पाटना और महिला एथलीटों के सपनों को साकार करना होगा।

- प्रमुख राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं और प्रशिक्षण शिविरों में, एएफआई के प्रमुख प्रायोजक के रूप में, रिलायंस ब्रांड राष्ट्रीय टीम की जर्सी और प्रशिक्षण किट पर नजर आने वाला है।


आईओसी की सदस्य और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की निदेशक नीता एम. अंबानी ने इस बारें में बोला है कि- हमें खुशी हैं कि रिलायंस फाउंडेशन और एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की साझेदारी का विस्तार और भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। एथलेटिक्स वैश्विक स्तर पर सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और इस एसोसिएशन का उद्देश्य लड़कियों पर विशेष ध्यान देने के साथ, हमारी युवा प्रतिभाओं को हमेशा और विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करके भारतीय एथलेटिक्स के विकास में तेजी लाना है। खिलाडिय़ों को बेहतर बुनियादी ढांचे तक पहुंच, प्रशिक्षण और सपोर्ट भी दिया जाएगा, तो मुझे यकीन है कि हम विश्वभर में अपने कई और युवा एथलीटों को खेल के मैदान में जीतता देखेंगे! यह साझेदारी इंडिया में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के हमारे सपने की दिशा में एक अहम् कदम है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -