गुजरात के अगले मुख्यमंत्री हो सकते है रूपाणी
गुजरात के अगले मुख्यमंत्री हो सकते है रूपाणी
Share:

गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली बीजेपी को जीत के बाद अब नई सरकार के गठन को लेकर कवायद तेज हो गई है. वहीँ गुजरात के नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक अपने नेता और राज्य के अगले मुख्यमंत्री के चयन को लेकर गांधीनगर में शुक्रवार को बैठक आयोजित कर सकते हैं. बता दें कि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल शुक्रवार को खत्म हो रहा है.

विधानसभा चुनाव में आए नतीजों के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी किसी नए चेहरे को सीएम बना सकती है. इन चेहरों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से लेकर मनसुख मांडविया और पुरुषोत्तम रूपाला का नाम चल रहा था. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी  2019 के आम चुनावों तक कोई नया प्रयोग नहीं करेगी. जिससे कयास लगाए जा सकते है कि विजय रूपाणी की कुर्सी कायम रहेगी.

वर्तमान मुख्यमंत्री के तौर पर विजय रूपाणी सीएम पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ में जीत का अंतर कम होने की वजह से रूपाणी के फिर से चुने जाने पर संदेह के बादल मंडरा रहे थे. गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए जरूरी 92 के जादुई आंकड़े से महज सात सीटें अधिक, कुल 99 सीटें जीती हैं. बीते कई चुनावों के मुकाबले में यह बीजेपी की सबसे कम सीटें हैं.

ठंड से तड़पती महिला ने अपने कपड़े उतारकर कर जलाये

ऑनस्क्रीन और ऑफ स्क्रीन अनुपम खेर से सीखा- रितेश

रोहिंग्या शरणार्थी शुरू करेंगे वतन वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -