गुजरात दंगा: मोदी सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए कांग्रेस नेता ने तीस्ता सीतलवाड़ को दिए थे 30 लाख ! हाई कोर्ट में चार्जशीट
गुजरात दंगा: मोदी सरकार के खिलाफ साजिश रचने के लिए कांग्रेस नेता ने तीस्ता सीतलवाड़ को दिए थे 30 लाख ! हाई कोर्ट में चार्जशीट
Share:

नई दिल्ली: तीस्ता सीतलवाड़ की जमानत याचिका का विरोध करते हुए गुजरात सरकार ने उच्च न्यायालय में कहा है कि वह (सीतलवाड़) एक नेता के लिए टूल के रूप में काम कर रही थीं। इतना ही नहीं गुजरात सरकार की तरफ से दावा करते हुए कहा गया है कि तीस्ता सीतलवाड़ को अगर जमानत मिली तो फिर वह सबूतों को नष्ट कर सकती हैं। इसके साथ ही गुजरात सरकार के वकील मितेश अमीन ने हाई कोर्ट से कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ पर मुकदमा भी सबूतों से छेड़छाड़ करने और उसके आधार पर प्रोपेगेंडा फैलाने का ही चल रहा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल से तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपये मिले थे। 

कांग्रेस नेता के टूल के रूप में काम कर रही थी तीस्ता सीतलवाड़ :-

रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात सरकार ने कहा कि, यह रकम 2002 के गोधरा दंगों के बाद तीस्ता सीतलवाड़ को दी गई थी, ताकि सबूतों से छेड़छाड़ करके और प्रोपेगेंडा फैलाकर नरेंद्र मोदी सरकार को अस्थिर किया जा सके। 2002 के दंगों के बाद एक बड़ी साजिश रचकर नरेंद्र मोदी और अन्य लोगों को फंसाने की नियत से प्रोपेगेंडा चलाने का इल्जाम तीस्ता सीतलवाड़ पर लगा है। इतना ही नहीं मुक़दमे की सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार ने स्पष्ट कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ ने एक (कांग्रेस के अहमद पटेल) नेता के लिए टूल के रूप में काम किया है। वकील मितेश अमीन ने हाई कोर्ट में कहा कि सीतलवाड़ ने पुलिस अधिकारियों आरबी श्रीकुमार और संजीव भट्ट के साथ मिलकर गुजरात सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रचा था और इसके लिए प्रोपेगेंडा चलाया गया था। 

गवाह रईस खान ने भी तीस्ता के खिलाफ दी थी गवाही:- 

गुजरात सरकार द्वारा बनाई गई विशेष जांच दल (SIT) के दावे का भी जिक्र कोर्ट में हुआ। दरअसल, SIT ने कहा था कि उसने अपनी जांच में सबूत एकत्रित किए हैं, जिससे पता चलता है कि तीस्ता सीतलवाड़ एक सियासी दल के नेता से आर्थिक मदद मिली थी। बता दें कि, इससे पहले इन्हीं आधारों पर गुजरात सरकार ने सेशन कोर्ट में भी सीतलवाड़ की जमानत का विरोध किया था। इस मामले में एक गवाह रईस खान का भी उल्लेख वकील मितेश अमिन ने कोर्ट के सामने किया। मितेश ने कहा कि रईस खान ने भी तीस्ता सीतलवाड़ के साजिश का हिस्सा होने की बात कही थी। 

कांग्रेस नेता ने तीस्ता सीतलवाड़ को 30 लाख रुपए दिए:-

उन्होंने कोर्ट को बताया कि, रईस खान ने अपने बयान कहा था कि अहमदाबाद के सर्किट हाउस में (कांग्रेस के तत्कालीन राज्यसभा सांसद) अहमद पटेल और तीस्ता सीतलवाड़ की मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात में अहमद पटेल ने तीस्ता सीतलवाड़ से कहा था कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि कुछ लोगों को सजा मिले और वे जेल की सलाखों के पीछे जाएं। वकील ने कोर्ट के सामने रईस खान का बयान पढ़ते हुए कहा कि इस मामले में कुछ पुलिस अधिकारियों की भी भूमिका था। वकील ने रईस खान के अलावा नरेंद्र ब्रह्मभट्ट के बयान का भी उल्लेख किया। वहीं, कोर्ट में दाखिल आरोपपत्र में भी तीस्ता सीतलवाड़ को कांग्रेस नेता से 30 लाख रुपये मिलने की बात कही गई है।

भाजपा के खिलाफ विपक्ष के गठबंधन पर 'आज़ाद' ने दिया बड़ा बयान, कई उदाहरण देकर समझाई अपनी बात

रात को घर में सो रहा था परिवार, अचानक लगी आग और जिन्दा जल गए 6 लोग, 5 बच्चे शामिल

जब अन्ना हज़ारे के पीछे चल पड़ा था पूरा देश, लेकिन क्या पूरा हो गया उनके आंदोलन का मकसद ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -