गुजरात में नमक फैक्ट्री की दीवार गिरी, 12 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

अहमदाबाद: गुजरात के मोरबी में एक दर्दनाक हादसा हो गया है. यहां के हलवद GIDC में नमक की फैक्ट्री की दीवार ढह गई. इस हादसे में 12 लोगों की जान चली गई. जबकि 20 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बताया जा रहा है कि अभी और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि मलबा हटाने के लिए JCB का उपयोग किया जा रहा है, ताकि दबे लोगों को जल्दी से जल्दी बाहर निकाला जा सके. 

 

हादसे के बाद मोरबी के जिला कलेक्टर मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि हलवद की GIDC में सागर सॉल्ट बनाने वाली कंपनी में नमक बोरी में भरने का कार्य जारी था. उसी समय अचानक दीवार ढह गई. हादसे में 12 मजदूरों की जान चली गई. मोरबी की नमक फैक्ट्री में हुए हादसे के बाद मौक के कई वीडियो भी सामने आए हैं. इनमें देखा जा सकता है कि दीवार गिरने से वहां लगीं नमक की बोरियों की छल्ली गिर गईं. इसमें काफी लोग दब गए. 

 

स्थानीय लोग और फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी दीवार के मलबे और बोरियों को हटाकर नीचे दबे लोगों को निकालने में लगे हुए हैं. घायलों को एडमिट करा दिया गया है. प्रशासन ने 12 लोगों की मौत की पुष्टि की है. आशंका जताई जा रही है कि अभी और लोग भी मलबे और बोरियों के नीचे दबे हुए हैं, जिन्हे निकालने का काम जारी है. 

गंगा किनारे फिर लगा लाशों का अंबार, लेकिन अब तो 'कोरोना' भी नहीं, फिर ये क्या ?

'सड़कों के बीच अवैध मजारें रहेंगी, तो सभ्य समाज कैसे रहेगा..', केजरीवाल सरकार को दिल्ली हाई कोर्ट ने लताड़ा

आयुष्मान भारत: लक्ष्य हासिल करने के लिए अधिकांश राज्यों में स्वास्थ्य कल्याण योजना सही राह पर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -