गुजरात में सरकार ने रद्द की कक्षा 12वीं परीक्षा
गुजरात में सरकार ने रद्द की कक्षा 12वीं परीक्षा
Share:

गुजरात सरकार ने बुधवार को कक्षा 12 के छात्रों के लिए आगामी राज्य बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया। गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने गांधीनगर में कैबिनेट की बैठक में भाग लेने के बाद इसकी घोषणा की। ''राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए सीबीएसई के 12वीं कक्षा के छात्रों की परीक्षा रद्द करने के केंद्र के फैसले को ध्यान में रखते हुए गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड (जीएसएचएसबी) की कक्षा 12 की परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है।'' 

विशेष रूप से , राज्य सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि सामान्य और विज्ञान धाराओं के छात्रों के लिए कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी। ''जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छात्रों के बड़े हित में कक्षा 12 के लिए सीबीएसई परीक्षा रद्द करने की घोषणा की, हमारी सरकार ने भी राज्य बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है, जो 1 जुलाई से शुरू होने वाली थी,'' चुडासमा कहा हुआ।

उन्होंने कहा कि गुजरात भविष्य की कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करेगा। उन्होंने कहा कि स्कूलों के लिए आगामी शैक्षणिक सत्र, 7 जून से शुरू हो रहा है, जो महामारी की स्थिति के कारण ऑनलाइन मोड के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। बोर्ड परीक्षा में साइंस स्ट्रीम के लगभग 1.40 लाख और सामान्य स्ट्रीम के 5.43 लाख छात्रों के शामिल होने की उम्मीद थी।

DRDO ने 21 दिन में बनाकर तैयार किया 500 बेड्स का कोविड अस्पताल, आज सीएम रावत ने किया उद्घाटन

टीकाकरण नहीं तो वेतन नहीं, यहाँ सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी हुआ नया फ़रमान

अखिलेश यादव की मांग- CBSE की तरह बोर्ड परीक्षाओं पर फैसला लें राज्य सरकारें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -