DRDO ने 21 दिन में बनाकर तैयार किया 500 बेड्स का कोविड अस्पताल, आज सीएम रावत ने किया उद्घाटन
DRDO ने 21 दिन में बनाकर तैयार किया 500 बेड्स का कोविड अस्पताल, आज सीएम रावत ने किया उद्घाटन
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को प्रदेश को एक बड़ी साैगात दी है। उन्होंने हल्द्वानी में रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) द्वारा तैयार किए गए 500-बेड वाले कोविड-19 केयर सेंटर का वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस काेविड-19 केयर सेंटर का नाम दिवंगत पूर्व आर्मी चीफ जनरल बिपिन चंद्र जोशी के नाम पर रखा गया है।

DRDO के अनुसार, कल से कोविड सेंटर पूरी तरह से शुरू हो जाएगा। हल्द्वानी में 500-बेड वाला यह कोविड-19 केयर सेंटर महज 21 दिनों में बनकर तैयार हुआ है। इस सेंटर में 375 ऑक्सीजन बेड और 125 ICU बेड वेंटिलेटर के साथ उपलब्ध हैं। वहीं इससे पहले 26 मई को उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने DRDO द्वारा ऋषिकेश में बनाए गए 500 बिस्तरों वाले 'जसवंत सिंह रावत कोविड केयर सेंटर' का उद्घाटन किया था। 

इस बीच उत्तराखंड ने मंगलवार को 981 नए कोरोना केस दर्ज किए, जो कुल मिलाकर 3,30,475 हो गए। अब राज्य में सक्रीय मामलों की तादाद 27216 पहुंच गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 36 पेशेंट की डेथ के साथ ही राज्य में अब कुल मरने वालों की तादाद 6497 हो गई है।  वहीं देश में भी कोरोना वायरस के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत ने पिछले 24 घंटों में 1,32,788 नए कोरोना वायरस संक्रमणों की सूचना दी। इस तरह से देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की तादाद 2,83,07,832 पहुंच गई है।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने केंद्र से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कदम उठाने का किया आग्रह

फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी और डेविड लीन को समर्पित किया प्रियदर्शन ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -