गुजरात में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, गरबे के लिए बनी खास ड्रेस

Oct 17 2020 01:40 PM
गुजरात में बढ़ा कोरोना का संक्रमण, गरबे के लिए बनी खास ड्रेस

अहमदाबाद: कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोविड वायरस के संकट के कारण कई त्योहारों का मजा भी ख़राब हो रहा है. कोविड-19 की वजह से इस बार नवरात्रि में गुजरात में गरबा का आयोजन नहीं होने वाला है. हालांकि जिसके उपरांत सूरत की एक संस्था के छात्रों ने कोविड प्रोटेक्टिव गरबा ड्रेस जरूर बना दी है. कोविड-19 से बचाव के लिए हॉस्पिटल में डॉक्टर्स के जरिए PPE कीट का उपयोग  किया जाता है. कई बार आम लोगों को भी PPE किट पहने हुए देखा गया है. वहीं अब PPE  किट से ही मिलती एक ड्रेस सूरत की संस्था के छात्रों ने बनाई है, जो खास तौर पर गरबा खेलने के लिए डिजाइन किया गया है.

जंहा इस बात का पता चला है कि आईडीटी इंडिया के पहले वर्ष के छात्रों ने हाथ से पेंटिंग और दर्पण के सहारे ड्रेस में पॉलिप्रोपिलीन फैब्रिक का उपयोग कर ड्रेस को गरबा की डिजाइन देकर आकर्षक बनाने का प्रयास किया है. लेयरिंग भी इस तरह से की गई है कि लोग गरबा खेलते वक़्त सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने वाले है.

जिसके अतिरिक्त मास्क और डांडिया स्टिक का डिस्पोजेबल कवर भी बनाया गया है. वहीं ड्रेप दुपट्टा भी डिजाइन किया गया है, जिसे PPE फैब्रिक से भी बनाया जा सकता है. फिलहाल छात्रों ने गरबा आउटफिट्स के 2 पूर्ण जोड़े तैयार किए. इन कोविड गरबा आउटफिट्स को सिविल अस्पताल के कोविड केयर कार्यकर्ताओं को उपहार स्वरूप दिया जा रहा है.

वैश्विक भूख सूचकांक 2020 पर बोले राहुल- देश का गरीब भूखा, सरकार भर रही मित्रों की जेब

जिस वकील ने सुशांत और दिशा को लेकर फैलाई थी अफवाह, पुलिस ने उसे दबोचा

JNU का 'महाठग' गिरफ्तार, खुद को PMO का सलाहकार बताकर करता था लाखों की ठगी