JNU का 'महाठग' गिरफ्तार, खुद को PMO का सलाहकार बताकर करता था लाखों की ठगी

Oct 17 2020 01:21 PM
JNU का 'महाठग' गिरफ्तार, खुद को PMO का सलाहकार बताकर करता था लाखों की ठगी

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के एक छात्र अनिकेत डे को जालसाज़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अनिकेत डे नामक ये स्टूडेंट न केवल खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) का सलाहकार बताता था, बल्कि इसने इस तरह की धोखाधड़ी कर के लाखों रुपए का फ्रॉड किया है। 22 साल के आरोपित JNU में एमए का स्टूडेंट है। अनिकेत पहले भी धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है। इस बार वो निर्यात के नाम पर धोखाधड़ी कर रहा था।

अनिकेत ने सऊदी अरब में फेस मास्क की खेप का एक्सपोर्ट करने के लिए जाली अधिसूचना जमा कराइ थी। साथ ही दिल्ली स्थित इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कस्टम क्लीयरेंस के लिए इसने कम्पनी से 7 लाख रुपए ले लिए थे। जब अधिकारियों ने अनिकेत डे से पूछा कि वो कौन है, तो उसने अपने आप को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में एडवाइजर बताया। किन्तु, जाँच में उसकी पोल खुल गई।

अधिकारियों ने फ़ौरन इस बात की सूचना IGI एयरपोर्ट थाने को दी, जिसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया। उसके पास से PMO की नकली ID और विजिटिंग कार्ड भी बरामद हुआ है। पुलिस अब इस मामले की तफ्तीश में लगी हुई है कि इससे पहले ये कितनों से इसी तरह हवाई अड्डे के नाम पर रुपए ठग चुका है।

अमेजन पर इन ब्रांडेड वॉच पर मिल रही है 80% की छूट

भारतीय रेलवे ने त्योहारी सीजन के दौरान महिला सुरक्षा के लिए शुरू की ' मेरी सहेली ' की पहल

भारत ने कोविड-19 के प्रभाव का मुकाबला करने के लिए उठाए कई कदम