वैश्विक भूख सूचकांक 2020 पर बोले राहुल- देश का गरीब भूखा, सरकार भर रही मित्रों की जेब
वैश्विक भूख सूचकांक 2020 पर बोले राहुल- देश का गरीब भूखा, सरकार भर रही मित्रों की जेब
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए शनिवार को 'वैश्विक भूख सूचकांक ' 2020 को लेकर केंद्र पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत का गरीब भूखा है क्योंकि सरकार केवल अपने कुछ ख़ास 'मित्रों' की जेबें भरने में जुटी हुई है।

दरअसल, शुक्रवार को जारी की गई वैश्विक भूख सूचकांक 2020 के 117 देशों की सूची में भारत को 94वां स्थान मिला है, जबकि इंडोनेशिया, पाकिस्तान, नेपाल और बंगलादेश इसकी तुलना में कहीं बेहतर स्थान पर हैं। राहुल गांधी ने इस संबंध में प्रकाशित किए गए एक ग्राफ को अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए हुए लिखा कि, "भारत का ग़रीब भूखा है क्योंकि सरकार सिर्फ़ अपने कुछ ख़ास 'मित्रों' की जेबें भरने में लगी है।" 

सूचकांक के मुताबिक, इंडोनेशिया 70, नेपाल 73, बंगलादेश 75 और पाकिस्तान 88 वें स्थान पर है। बता दें कि केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने कल कोरोना से अर्थव्यवस्था को लगे झटकों को लेकर केंद्र पर निशाना साधा था। उन्होंने एक ग्राफिक शेयर करते हुए मोदी सरकार पर कटाक्ष किया था, उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि, "भाजपा सरकार की एक और ठोस उपलब्धि , पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत से बेहतर ढंग से कोविड का प्रबंध किया है।"

 

बिहार चुनाव: रविश कुमार के जिस भाई पर 'दुष्कर्म' का आरोप, उसे कांग्रेस ने बनाया उम्मीदवार

नोबेल शांति पुरस्कार विजेता ने दुनिया भर के अरबपतियों से किया खास आग्रह

केरल स्वर्ण तस्करी केस: भाजपा का आरोप- सीएम विजयन के दफ्तर से भी जुड़ रहे तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -