गुजरात में सांता क्लॉस बने हनुमानजी, हिन्दू संगठनों ने मचाया कोहराम
गुजरात में सांता क्लॉस बने हनुमानजी, हिन्दू संगठनों ने मचाया कोहराम
Share:

गांधीनगर : राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों के दौरान राजनीतिक पार्टियों के कई नेताओं ने विवादित बयानों और मुद्दों को उछाला था. इस बार के चुनावों में सियासी वार करने में जाति धर्म के साथ साथ नेताओं ने भगवान को भी नहीं छोड़ा. इन चुनावों में सबसे अधिक विवाद हुआ भगवान हनुमान जी की जाति को लेकर दिए गए बयानों पर जब किसी ने उन्हें दलित करार दिया, तो किसी ने उन्हें मुसलमान कहा. लेकिन इसके बाद अब गुजरात में हनुमान जी को लेकर एक नया विवाद प्रकाश में आया है. यहां मंदिर में भगवान के पहनावे को लेकर विवाद गर्मा गया है.

बाजार में बढ़त के साथ हुई इस सप्‍ताह की शुरुआत

गुजरात के बोटाद स्थित सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा को सांता क्लॉज के कपडे पहना दिए गए साथ ही इसकी फोटो को भी सोशल मीडिया पर डाल दिया गया. कुछ समय में ही यह खबर सोशल मीडिया पे हर तरफ फ़ैल गई. जब इसकी जानकारी हिन्दू संगठनों को हुई, तो विवाद बढ़ गया. दरअसल, मंदिर में हनुमानजी की प्रतिमा के वस्त्र दिन में दो बार बदले जाते है जो की सालों से होता आया है. लेकिन रविवार के दिन विवाद तब हुआ जब पुजारी ने हनुमान जी को सांता क्लॉज के कपड़े पहना दिए.

गुजरात में दो ट्रकों के ने मारी एसयूवी को टक्कर, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

इसके बाद हिन्दू संगठनों ने हंगामा खड़ा कर दिया, वहीं पुजारी ने कपड़ो के बारे में सफाई पेश करते हुए कहा की मंदिर में हनुमानजी को लाल रंग के कपड़े पहनाए गए हैं. इसमें टोपी भी शामिल है. ड्रेस के किनारे पर सफेद बॉर्डर भी है. उन्होंने कहा कि ये कहीं से भी सांता क्लॉज का पहनावा नहीं है. वहीं लोगों ने दावा किया है कि इस तरह के कपड़े सांता क्लॉज के ही होते हैं. हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया और हनुमानजी के कपड़े बदलने की मांग की है. 

खबरें और भी:- 

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

दो दिन तक दिल्ली के रामलीला मैदान में चलेगा पीएमओ. ये है इसकी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -