बाजार में बढ़त के साथ हुई इस सप्‍ताह की शुरुआत
बाजार में बढ़त के साथ हुई इस सप्‍ताह की शुरुआत
Share:

मुंबई : सप्‍ताह के पहले दिन शेयर बाजार में बढ़त देखी जा रही है। सेंसेक्‍स और निफ्टी आज हरे निशान के साथ ओपन होकर कारोबार कर रहे हैं। इस समय  30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्‍स जहां 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 36172.43 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है तो वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्‍स निफ्टी भी 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 10896.20 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है।

बैंक ऑफ़ इंडिया में इतने करोड़ का निवेश करेगी सरकार

खरीदारी का बना माहौल

जानकारी अनुसार यदि बात मिडकैप और स्‍मॉलकैप शेयरों की करें तो यहां पर भी खरीदारी का माहौल नजर आ रहा है। बीएसई के मिडकैप इंडेक्‍स इस समय 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 15434.19 के स्‍तर पर कारोबार कर रह हे हैं। तो वहीं बीएसई के स्‍मॉलकैप इंडेक्‍स भी 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 14680.32 के स्‍तर पर कारोबार कर रहे हैं।

बाजार में बढ़ी मांग से सोने की कीमतों में फिर उछाल

ग्‍लोबल मार्केट में मिला-जुला कारोबार

निफ्टी बैंक 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 27182.70 के स्‍तर पर कारोबार हो रहा है जबकि निफ्टी के आईटी सेक्‍टर भी 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार करते दिखाई दे रहे हैं। वही ग्‍लोबल मार्केट में मिला-जुला कारोबार देखने को मिल रहा है। इस समय जापान का बाजार निक्‍केई जहां -0.3 फीसदी की गिरावट के साथ 20014.77 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है तो वहीं स्‍ट्रेट्स टाइम्‍स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

यात्री बढ़े फिर भी घाटे में पहुंची भारतीय विमानन सेवाएँ

डिजिटल पैमेंट कारण एटीएम संख्या में आई कमी : ऱिजर्व बैंक

एचडीएफसी ग्रुप बना देश का सबसे बड़ा कारोबारी समूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -