नर्स ने बेंडेड हटाते हुए काट डाला नवजात का अंगूठा, माँ के आरोप पर शुरू हुई जांच
नर्स ने बेंडेड हटाते हुए काट डाला नवजात का अंगूठा, माँ के आरोप पर शुरू हुई जांच
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद जिले में एक बच्ची का बैंडेज हटाते समय उसके अंगूठे को घायल कर देने के आरोप में एक स्थानीय अस्पताल की अज्ञात नर्स के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है. पीड़ित बच्ची की मां का आरोप है कि नर्स ने उनकी बेटी का अंगूठा काट दिया. हालांकि, अस्पताल का कहना है कि बच्ची केवल घायल हुई है और इलाज के तौर पर सर्जरी कर दी गई है. यह मामला नगर निगम द्वारा संचालित वी एस अस्पताल में दो जून का है.

पांच माह की पीड़ित बच्ची को यहां निमोनिया के उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. बच्ची की मां फरहान बानो ने बुधवार को आरोप लगाया है कि एक नर्स ने कैंची से बैंडेज हटाते समय दुर्घटनावश उनकी बेटी के बांये हाथ के अंगूठे को काट डाला. बानो ने दावा किया है कि घटना के दिन ही सर्जरी के माध्यम से अंगूठा फिर से जोड़ दिया गया,  किन्तु डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें इस बात पर पक्के तौर पर विश्वास नहीं है कि सर्जरी सफल होगी कि नहीं.

उन्होंने कहा है कि चिकित्सकों ने उनसे अपनी बेटी को किसी बड़े अस्पताल में ले जाने के लिए कहा. बानो ने कहा है कि, ‘‘हम दिहाड़ी मजदूर हैं. हम बड़े अस्पताल में उपचार कराने का खर्च नहीं उठा सकते. मैं अपनी बेटी का अंगूठा पहले जैसे ही देखना चाहती हूं.’’ अस्पताल के रेजिडेंट मेडिकल अधिकारी जितेंद्र परमार ने कहा कि जांच की जाएगी और जिम्मेदार नर्स के विरुद्ध कार्रवाई होगी.

सिद्धू की मुश्किलें बढ़ीं, कैबिनेट बैठक में नहीं हुए शामिल, अब कैप्टन ले सकते हैं एक्शन

बुधवार रात तबीयत खराब होने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती हुई साध्वी प्रज्ञा

रालोद का बड़ा ऐलान, कहा- बसपा रहे या जाए, हम सपा के साथ बने रहेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -