वीडियो कॉल के ज़रिये ही कर दिया माँ का अंतिम संस्कार

वीडियो कॉल के ज़रिये ही कर दिया माँ का अंतिम संस्कार

दुनिया के लोग कुछ ज्यादा ही व्यस्त होते चले जा रहे हैं जिसके चलते वो अपनों को ही समय नहीं दे पाते. ये कह सकते हैं कि डिजिटली होने लगे हैं तो हमें कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होती बल्कि हम ऑनलाइन ही हम सब कुछ कर लेते हैं. ऐसे ही शॉपिंग जैसी चीज़ें तो ऑनलाइन अच्छी लगती हैं लेकिन क्या कभी सुना है किसी ने अपनी माँ दाह संस्कार ही ऑनलाइन कर दिया हो. नहीं ना, आज हम आपको ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा  रहे हैं जिसकी हरकत पर आपको भी गुस्सा आएगा.

इंटरनेट के युग में ऐसा ही अजीब मामल सामने आया है जो महाराष्ट्र के पालघर का है. ये मामला इतना अजीब है कि आप भी सुनकर हैरान रह जायेंगे. दरअसल, एक बेटी ने अपनी माँ का अंतिम संस्कार वीडियो कॉल के ज़रिये करा दिया और अस्थियों के लिए करियर का भी इस्तेमाल किया. मिली जानकारी के अनुसार पालघर के मनोर धीरज पटेल (70) और उनकी पत्नी निरीबाई पटेल (65) अकेले रह रहे थे जिनकी एक बेटी है जो शादी के बाद अहमदाबाद में रहती है. इस बीच उनकी माँ निधन हो गया. धीरज पटेल किसी काम से बाहर गए हुए थे और घर पर किसी के ना होने से उन्होंने गुजरात में रह रही बेटी को कॉल किया और इसकी जानकारी दी.   

यहां के लोग माता के सामने रखते हैं चप्पल

बेटी को कॉल किया तो उसने भी आने में असमर्थता जताई और कह दिया कि अंतिम संस्कार कर दिया जाए. इस दौरान वो वीडियो कॉल से मौजूद रही और गाँव वालों ने बेटी को अंतिम क्रिया दिखा दी और दाह संस्कार भी कर दिया. ये सभी किर्या लड़की ने वीडियो कॉल पर देखि और माँ को मुक्ति दिलाई यानी सारी क्रिया वीडियो कॉल के ज़रिये की गई. ऐसे कई मामले देखे हैं लेकिन वीडियो कॉल पर अंतिम संस्कार का मामला थोड़ा अजीब है.

यह भी पढ़ें..

रक्षाबंधन : ये है उगने वाली राखी जो कभी नहीं होगी ख़राब

पिता ने बेटी के लिए बनाया सीवी, नहीं लिखा कुछ भी गलत और हो गया वायरल

आप भी देते हैं बच्चे को प्लास्टिक के टिफिन में खाना तो हो जाएं सावधान

 

?