महाकाल मंदिर विस्तार योजना की गाइडलाइन जारी, इस तारीख तक पूर्ण करना है कार्य
महाकाल मंदिर विस्तार योजना की गाइडलाइन जारी, इस तारीख तक पूर्ण करना है कार्य
Share:

उज्जैन/ब्यूरो। श्री महाकाल महाराज मन्दिर परिसर विस्तार योजना मृदा फेज-1 के सभी कार्य 15 सितम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने मन्दिर परिसर के नवनिर्मित कॉरिडोर, फेसिलिटी सेन्टर-1 एवं 2 व मन्दिर के आन्तरिक भाग में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबन्द करने के लिये स्मार्ट सिटी को सीसीटीवी कैमरे लगाते हुए एडवांस सिक्योरिटी फीचर्स सम्पूर्ण योजना में शामिल करने के लिये कहा है। बैठक में बताया गया कि सुरक्षा की दृष्टि से सम्पूर्ण क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा कहां-कहां लगाया जाना है, इसका चिन्हांकन किया जा रहा है। साथ ही 180 बुलेट कैमरा कॉरिडोर में लगाये जा चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने हरिफाटक पुलिया, बेगमबाग तिराहा, गुदरी, त्रिवेणी संग्रहालय तथा चारधाम पार्किंग आदि में भी सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे लगाने के स्थानों का चिन्हांकन करने के लिये कहा है। कलेक्टर ने इस सम्बन्ध में निर्देश दिये हैं कि नागपंचमी एवं शिवरात्रि पर्वो पर अस्थायी तौर पर जहां-हां कैमरे लगाये जाते हैं, उन स्थानों को सुरक्षा की दृष्टि से कैमरे लगाने के लिये चिन्हित किया जाये। कैमरे के साथ ही हैड काउंटिंग की सुविधा भी लगाने के लिये कहा गया है। मन्दिर परिसर के आन्तरिक भाग में बैग स्केनर के लिये भी स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिये गये हैं। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री अंशुल गुप्ता, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री आशीष पाठक, एसडीएम श्री संजीव साहू, श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रशासक श्री गणेश कुमार धाकड़ सहित स्मार्ट सिटी, यूडीए एवं अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

मृदा फेज-1 के तहत प्लांटेशन, लैंड स्केपिंग, फाउंटेन का कार्य व पार्किंग के बचे हुए समस्त कार्य 15 सितम्बर तक पूरे करने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि आने वाले समय में सभी कार्यों का लोकार्पण होना है, इसलिये कार्यों को तेज गति से पूर्ण किया जाये। उन्होंने कहा कि वे हर दूसरे-तीसरे दिन क्षेत्र की विजिट कर प्रगति का आकलन करेंगे। कलेक्टर ने मृदा फेज-1 के साइनेजेस के कार्य में धीमी गति होने पर असंतोष व्यक्त किया एवं निर्देश दिये कि उक्त कार्य गंभीरता से करते हुए समय-सीमा में पूर्ण किये जायें। विजिटर्स सेन्टर-1 व 2 के समस्त आन्तरिक एवं बाह्य कार्य, रंग-रोगन भी 15 सितम्बर तक पूर्ण करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही त्रिवेणी संग्रहालय के पास लाईटिंग व सड़क निर्माण का कार्य भी इसी समयावधि में पूर्ण करने के लिये कहा गया है। त्रिवेणी संग्रहालय में निर्मित हो रही पार्किंग को 450 वाहन की क्षमता से बढ़ाकर एक हजार वाहनों की क्षमता तक ले जाया जायेगा। इस हेतु 275 मकानों का अधिग्रहण होगा। कलेक्टर ने अधिग्रहण का कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने 15 सितम्बर के बाद रूद्र सागर क्षेत्र में टाटा कंपनी को सीवरेज लाइन के हाउसहोल्ड कनेक्शन देना प्रारम्भ करने के लिये निर्देशित किया है।

चचेरी बहन के साथ की हैवानियत, बचाने आई दादी तो उनका भी कर दिया ये हाल

इंदौर की सिटी बस में बदमाशों ने मचाया आतंक, दिनदहाड़े ड्राइवर को घोंपने लगा चाक़ू

भारी बारिश के बीच रद्द हुई कई ट्रेनें, देंखे सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -