GST स्कैम: विधायक का बेटा गिरफ्तार, ये है पूरा मामला
GST स्कैम: विधायक का बेटा गिरफ्तार, ये है पूरा मामला
Share:

लगभग 520 करोड़ रुपये के ​जीएसटी फ्रॉड में महाराष्ट्र के एक MLA के बेटे और सुनील हाईटेक के प्रबंध निर्देशक सुनील गुट्टे को हिरासत में लिया गया है। GST इंटेलीजेंस महानिदेशालय (DGGI) मुंबई जोन की टीम ने इस धोखाधड़ी के केस में गुट्टे को हिरासत में कर लिया है। सुनील गुट्टे के फादर महाराष्ट्र में MLA हैं। सुनील के साथ उनके व्यवसायी सहयोगी विजेंद्र रांका को भी हिरासत में किया गया है। इन दोनों को घोटाले का सूत्रधार माना जा रहा है। गौरतलब है कि GST इंटेलीजेंस यूनिट देश भर में जीएसटी के फर्जीवाड़े का पता लगाने के लिए अभियान चला रही है। 

DGGI के सूत्रों के मुकाबले सुनील हाईटेक इंजीनियर्स ने फेक बिलों के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट प्राप्त किया। इसके बदले किसी प्रकार की माल या सेवा की आपूर्ति नहीं की गई थी। इसके अतिरिक्त अपराधी कंपनी का टर्नओवर बढ़ाकर दिखाते थे। बैंकों से अधिक लोन अथवा क्रेडिट लिमिट हासिल करते थे। इस घोटाले के मास्टरमाइंंड सुनील रत्नाकर गुट्टे के फादर रत्नाकर गुट्टे महाराष्ट्र में MLA हैं। कंपनी सुनील हाईटेक में वह निर्देशक भी हैं। उसके भाई फिल्म निर्देशक हैं। इस निर्देशक भाई को भी अगस्त 2018 में फर्जी जीएसटी रिफंड हासिल करने के केस में हिरासत में लिया जा चुका है। 

सुनील के फादर रत्नाकर एक चीनी मिल के मालिक हैं। उन पर भी वर्ष 2017 में महाराष्ट्र पुलिस तथा ईडी छह बैंकों से 328 करोड़ रुपये की लोन धोखाधड़ी के केस में मुकदमा दर्ज किया गया था। उन्होंने परभणी शहर में लगभग 2,298 कृषको का नाम देकर लोन लिया था तथा इनमें से कई कृषको की मौत हो चुकी थी। 

धनतेरस पर आई आभूषण भंडारों के व्यापार में तेजी

बिल गेट्स के वेंचर में 375 करोड़ रुपये का इन्वेस्ट करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज

वैश्विक अर्थव्यवस्था की रिकवरी पर चिंता के कारण सोना रहा स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -