लोकसभा में पेश हुआ GST बिल
लोकसभा में पेश हुआ GST बिल
Share:

नई दिल्ली : राज्यसभा में जीएसटी संविधान संशोधन बिल पास होने के बाद अब इसे सोमवार को लोकसभा में चर्चा के लिये पेश कर दिया गया है। सरकार को उम्मीद है कि जिस तरह से राज्यसभा में सभी राजनीतिक दलों के सांसदों ने एक मत से बिल को स्वीकृति देते हुये पारित किया है, उसी तरह लोकसभा में यह बिल ध्वनिमत से पारित कर दिया जायेगा। इधर वित मंत्री अरूण जेटली ने बिल को राज्यसभा में सर्वानुमति से पास करने के लिये सभी राजनीतिक दलों को अपनी व सरकार की ओर से धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

सोमवार की सुबह लोकसभा की कार्रवाई शुरू हुई। इसके बाद दोपहर 2 बजे  वित्त मंत्री जेटली ने बिल को चर्चा के लिये पेश किया। वित्त मंत्री ने सदस्यों को संबोधित करते हुये बताया कि राज्यसभा में सभी दलों ने मिलकर इस बिल को पास किया है और इसके चलते ही उम्मीद यह है कि लोकसभा में भी बिल पारित कर दिया जायेगा। जेटली ने बताया कि यह बिल पूर्व में 2011 के दौरान लाया गया था लेकिन इसमें राज्यों को होने वाले घाटे की भरपाई का किसी तरह से प्रावधान नहीं था।

वर्तमान सरकार ने महत्वपूर्ण संशोधन कर इस बिल को पेश किया है। गौरतलब है कि इस बिल पर मोदी आज शाम 6 बजे संसद में संबोधित करेंगे। राज्यसभा में संशोधित बिल पारित होने से सरकार के मंत्री खुश है और इसे केन्द्र की मोदी सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि भी माना जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -