जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 में 1 जुलाई से होगी एचएसएससी परीक्षा
जीएसईबी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2021 में 1 जुलाई से होगी एचएसएससी परीक्षा
Share:

गुजरात के शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को पुष्टि की कि गुजरात बोर्ड 1 जुलाई से मौजूदा प्रणाली के अनुसार कक्षा 12 की परीक्षा आयोजित करेगा। मंत्री, भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने कहा कि परीक्षाओं का पूरा कार्यक्रम जल्द ही घोषित किया जाएगा। साइंस और जनरल स्ट्रीम की परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होगी। 

साइंस स्ट्रीम के पार्ट-1 में पार्ट-2 में एमसीक्यू और डिस्क्रिप्टिव राइटिंग होगी। आधिकारिक घोषणा ट्विटर के माध्यम से शिक्षा मंत्री द्वारा स्वयं लंबित बोर्ड और प्रवेश परीक्षाओं पर केंद्र सरकार के मंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद की गई थी। हालांकि, बोर्ड को अभी परीक्षा के तरीके पर फैसला करना है। एचएससी परीक्षा के कार्यक्रम की घोषणा मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के साथ बैठक और परामर्श के बाद ही की जाएगी।

गुजरात ने पहले कोरोनोवायरस महामारी के कारण कक्षा 10 के छात्रों के सामूहिक प्रचार का फैसला किया था। यह मुख्यमंत्री विजय रूपाणी थे जिन्होंने राज्य में कोरोनावायरस पुनरुत्थान की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया था। परीक्षाओं की चर्चा के बीच, जेईई मेन 2021 परीक्षा तिथि और एनईईटी 2021 के लिए आवेदन पत्र जल्द ही एनटीए की आधिकारिक साइट - nta.ac.in पर जारी किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में लड़की के दो युवकों ने किया दुष्कर्म

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -