Venue और Brezza को टक्कर देने आ रही फ्रांस की ये बेहतरीन कार, जानिए इसकी खासियत
Venue और Brezza को टक्कर देने आ रही फ्रांस की ये बेहतरीन कार, जानिए इसकी खासियत
Share:

नई दिल्ली: यदि आप कोई नई प्रीमियम SUV या Sub-4 मीटर SUV खरीदने का विचार बना रहे हैं, किन्तु कुछ ऐसा चाहते हैं जो थोड़ा हटकर हो, तो बस कुछ समय इंतजार कीजिए. फ्रांस की ऑटो कंपनी Groupe PSA जल्द ही अपनी नई कारों को भारतीय बाजार में उतारने वाली है. प्राप्त रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी की भारत में पहली कार Citroen C5 Aircross होगी. जिसे भारत में इम्पोर्ट किया जाएगा. 

Citroen C5 Aircross भारत में प्रीमियम SUV सेगमेंट में अपना अलग स्थान बनाएगी. रिपोर्ट के अनुसार,  इस SUV को अगले साल के शुरु में लॉन्च किया जा सकता है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान देश की सड़कों पर दौड़ती हुए देखा गया है. Citroen इसके अलावा तीन कारों को भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, एक Sub-4 मीटर SUV, एक सेडान और एक बी-सेगमेंट हैचबैक समेत 3 नई गाड़ियों को 2023 तक लॉन्च कर दिया जाएगा. इन तीनों कारों की मैन्यूफैक्चरिंग भी इंडिया में ही की जाएगी. कॉम्पैक्ट SUV कोडनेम C21 को सिट्रॉन 2021 की दूसरी छमाही में बाजार में उतारेगी.

इसके साथ ही सिट्रोन भारत में Sub-4 मीटर SUV C3 Sporty को भी लॉन्च करने वाले है. जिसका मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon, Ford EcoSport और आने वाली Kia Sonet से होगा. रिपोर्ट के अनुसार, इस नई कॉम्पैक्ट SUV को 3 इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा. जिसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल वाला इंजन शामिल होगा. रिपोर्ट में एक अनुसार, Citroen C5 Aircross की कीमत 25 लाख रुपये से आरंभ हो सकती है. 

जारी हुए बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड, यह है Direct Link

एक्टिंग की दुनिया में नहीं रखना चाहते थे कदम, लेकिन आज हैं जाने-माने अभिनेता

कोरोना काल में ब्रिटेन के इस द्वीप में मनाया गया सबसें लम्बा संगीत फेस्टिवल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -