कोरोना काल में ब्रिटेन के इस द्वीप में मनाया गया सबसें लम्बा संगीत फेस्टिवल
कोरोना काल में ब्रिटेन के इस द्वीप में मनाया गया सबसें लम्बा संगीत फेस्टिवल
Share:

कोरोना संक्रमण के प्रकोप में पार्टी, म्यूजिक फेस्टिवल या कंसर्ट आदि का आयोजन एक सपने जैसे हो गया है. शारीरिक दूरी का पालन इस समय  सबकी पहली प्राथमिकता बन कई गई है. ऐसे में ब्रिटेन के गुएन्र्सी द्वीप में म्यूजिक फेस्टिवल का आयोजन किया गया है. दरअसल गुएन्र्सी आइलैंड को अप्रैल माह में कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था. फिर यहां पर तीस अगस्त को यहां 44वें ‘वेले अर्थ फेयर’- म्यूजिक फेस्टिवल योजनाबद्ध किया गया. इसकी दिलचस्प बात तो यह है कि यह फेस्टिवल सबसे लंबे वक्त तक चलने वाले संगीत समारोहों में से एक है.  

सामाजिक दूरी का पालन नहीं-
गुएन्र्सी द्वीप यहां की गाय और उसके दूध के लिए विश्वभर में फेमस है. यहां लगभग सौ दिन पहले अंतिम कोरोना का केस दर्ज किया गया था. उसके बाद यहा कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है इसलिए फेस्टिवल के दौरान शारीरिक दूरी जैसे नियमों का पालन भी आवश्यक नहीं माना गया. द्वीव पर छह सौ वर्ष पुराने महल में 3000 द्वीप के निवासियों ने मिलकर वेले अर्थ फेयर का आयोजन किया. बारह घंटे का यह म्यूजिक फेस्टिवल कोरोना दौर में अब तक का सबसे बड़ा आयोजन माना जा रहा है.  

बाहर ने नहीं आए प्रस्तोता- 
वैसे इस बार फेस्टिवल में परफॉरमेंस देने के लिए बाहर से किसी को नहीं बुलाया गया. इस आयोजन को सभी वॉलंटियर ने मिलकर किया. इसमें पुराने फेस्टिवल की चीजों को जोड़ा जाने वाला है. 70 लोकल संगीत परफॉरमेंस को फेस्ट में शामिल किया गया. वेल अर्थ फेयर संगठन के जेड केरश का इस बारें में बोलना है कि इस वर्ष टिकटों की सेल नहीं हुई .  

इंदौर : कोरोना संक्रमण की चपेट में आए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा था देहव्यापार का काला धंधा, WhatsApp के जरिए होती थी डील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -