एक्टिंग की दुनिया में नहीं रखना चाहते थे कदम, लेकिन आज हैं जाने-माने अभिनेता
एक्टिंग की दुनिया में नहीं रखना चाहते थे कदम, लेकिन आज हैं जाने-माने अभिनेता
Share:

बॉलीवुड में कई स्टारकिड्स ने एंट्री ली और कामयाबी के मुकाम को छुआ तो कुछ गुमनामी में ही खो गए लेकिन कुछ सितारें के नाम, शोहरत के साथ प्रशंसक भी कमाए. राम गोपाल वर्मा की मूवी 'कंपनी' से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने वाले अभिनेता विवेक ओबेरॉय आज अपना 44वां बर्थडे मना   रहे हैं. अभिनेता बनकर हिंदी सिनेमा में नाम कमाने वाले विवेक ओबेरॉय एक्टर नहीं बनना चाहते थे. आपको बता दें कि विवेक ओबेरॉय बीते दिनों मूवी 'पीएम नरेंद्र मोदी' की बायोपिक मूवी में अहम किरदार में दिखाई दिए थे. 

तीन सितंबर 1976 में हैदराबाद में जन्में विवेक ओबेरॉय ने अजमेर के मेयो कॉलेज से पढ़ाई कम्पलीट की और फिर मुंबई आ गए. मिठी बाई कॉलेज से गेजुएशन प्राप्त करने के बाद विवेक आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चले गए और वहां से उन्होंने अभिनय में मास्टर्स डिग्री हासिल की. दरअसल, विवेक ओबेरॉय अभिनेता नहीं स्क्रिप्ट राइटर बनना चाह रहे थे. इसके लिए विवेक ने कई मूवीज में हाथ भी आजमाया लेकिन साल 2002 में आई मूवी 'कंपनी' ने विवेक को अभिनेता बना दिया. 

15 वर्ष के मूवी करियर में विवेक ने 'साथिया', 'मस्ती', 'युवा', 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी कई शानदार मूवीज में कार्य किया. इतना ही नहीं विवेक की मूवी 'रक्त चरित्र' में उनके निभाए गए किरदार को लोग आज भी बेहद पसंद करते हैं. विवेक ने ऐश्वर्या राय से रिश्ता टूटने के बाद चार जुलाई, 2010 में प्रियंका अल्वा से शादी रचा ली थी. फिलहाल विवेक और प्रियंका के दो बच्चों हैं. प्रियंका अल्वा कर्नाटक के पूर्व मिनिस्टर दिवंगत जीवराज अल्वा की पुत्री हैं. 

यूपी में अब जमकर छलकेंगे जाम, योगी सरकार ने दी बार खोलने की इजाजत

चीन की प्रत्येक गतिविधियों पर रहेगी राज्य सरकार की नजर

भोपाल में फिर बढ़े कोरोना के मरीज, सामने आए 209 संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -