जारी हुए बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड, यह है Direct Link
जारी हुए बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड, यह है Direct Link
Share:

बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 पुनर्परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं. अब आप बिहार बोर्ड वेबसाइट www.bsebstet2019.in और biharboardonline.gov.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आप प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डाल दे. आपको बता दें कि यह परीक्षा 9 सितंबर से 21 सितंबर के बीच बिहार राज्य के पटना, भोजपुर, नालन्दा, गया, छपरा, वैशाली, मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, दरभंगा, समस्तीपुर, भागलपुर एवं पूर्णियां जिला मुख्यालय में तीन पालियों में आयोजित होने वाली हैं.

वहीँ प्रवेश-पत्र डाउनलोड करने में अथवा प्रवेश-पत्र संबंधित अन्य किसी प्रकार की कठिनाई हो तो संबंधित परीक्षार्थी bseb.stethelpdesk@gmail.com पर अपनी समस्या भेज सकते हैं, जहां पर समस्या का समाधान किया जाने वाला है और उन्हें सूचित भी किया जाने वाला है. जी दरअसल अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र का नाम, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय, परीक्षा का विषय, परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का निर्धारित समय और परीक्षा केंद्र का गेट बंद होने का समय दिया रहेगा. इसके अलावा अगर बोर्ड की मानें तो पेपर-एक और पेपर-दो का अलग-अलग प्रवेश पत्र अभ्यर्थी को डाउनलोड करना पड़ेगा.

वहीँ ऑनलाइन परीक्षा के अभ्यास के लिए बोर्ड एक लिंक भी तीन सितंबर यानी आज से परीक्षार्थियों को दे रहा है. इस लिंक पर जाकर छात्र ऑनलाइन परीक्षा देने का अभ्यास भी कर पाएंगे. एसटीईटी 9 से 21 सितंबर तक होने के बारे में कहा गया है. जी दरअसल परीक्षा में दो लाख 47 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. जी दरअसल केंद्र पर प्रवेश के दौरान टेंपरेचर टेस्ट होगा. इसके अलावा बिहार बोर्ड ने यह भी आदेश दिया है कि अभ्यर्थियों को मास्क लगाने होंगे तभी उन्हें केंद्र पर प्रवेश मिलेगा.

परीक्षार्थियों के लिए निर्देश -
-    इसके लिए जूता मोजा व घड़ी पहनकर नहीं जाएं.
-    ध्यान रहे अपलोड किये गये फोटो की पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटो को मूल प्रवेश पत्र के निर्धारित स्थान पर चिपकाना है.
-   इसके अलावा पहचान पत्र साथ में रखें.
-   इसी के साथ समय पर परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं.
-   ध्यान रहे पेंसिंल, बॉल पेन लेकर आए.
-   इसी के साथ परीक्षा शुरू होने के पहले कंप्यूटर पर नाम, रोल नंबर को चेक करें.

क्यों मनाते हैं शिक्षक दिवस?

उत्तराखंड में कोरोना ने तोड़े तमाम रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले 800 से अधिक संक्रमित

आलू की कीमत लायी किसानों के चेहरों पर खुशियां, पहली बार इस भाव में बिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -