ईद में जयपुर की सड़क पर पढ़ी गई सामूहिक नमाज़, लगा 5 किमी लम्बा ट्रैफिक जाम, Video
ईद में जयपुर की सड़क पर पढ़ी गई सामूहिक नमाज़, लगा 5 किमी लम्बा ट्रैफिक जाम, Video
Share:

जयपुर: ईद (22 अप्रैल 2023) के दौरान राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ लोग मुख्य सड़क पर नमाज़ पढ़ते नज़र आ रहे हैं। कई लोगों ने कैप्शन देते हुए इस सड़क को दिल्ली-जयपुर मार्ग बताया है। आरोप है कि इस जमावड़े के कारण 5 किलोमीटर लम्बा ट्रैफिक जाम भी लग गया था। भाजपा ने आम जनता को हुई असुविधा पर आपत्ति जताते हुए इसे सर्वोच्च न्यायालय और उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन करार दिया है।  

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस स्थान पर यह नमाज़ हुई है, उसे जयपुर का ईदगाह क्षेत्र कहा जाता है। यहाँ बड़ी तादाद में पहुँचे मुस्लिम, जगह न मिलने पर सड़क पर ही इकठ्ठा हो गए। इस दौरान दिल्ली जयपुर मार्ग पर जाम लग गया। सड़क पर नमाज़ियों की मौजूदगी के कारण लगभग 5 किलोमीटर तक वाहन खड़े हो गए। मौके पर जयपुर प्रशासन के तमाम अधिकारी उपस्थित थे, इसके बावजूद नमाज खत्म होने के बाद ही जाम खुल पाया, जिस से बहुत देर में लोग अपने-अपने गंतव्य की तरफ निकल सके।

वायरल हुए वीडियो में सड़क पर चटाइयाँ बिछी नज़र आ रहीं हैं। इन चटाइयों पर इस्लामी वेशभूषा में हजारों नमाज़ी बैठे हुए हैं। इस दौरान पीछे खड़े वाहनों की लम्बी लाइन भी साफ़ देखी जा सकती है। नमाजियों की भीड़ में कुछ नाबालिग भी नज़र आ रहे हैं। इसी वीडियो को दिल्ली-जयपुर मार्ग का बताते हुए कई अन्य मीडिया संस्थानों ने भी शेयर किया है। हालाँकि Newstracklive वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

'आतंकियों पर करोड़ों खर्च करते हो, शहीद सैनिकों के लिए फूटी कौड़ी नहीं..', SGPC पर भड़के कांग्रेस सांसद बिट्टू

राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे से मांस साफ़ करने वाला मोहम्मद सैफ कुरैशी गिरफ्तार, Video वायरल होने के बाद उठी थी कार्रवाई की मांग

'मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने देवी को मूर्ति के आगे घोला पायजामा और...', भड़का लोगों का गुस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -