ये हैचबैक्स कारें है बहुत सस्ती, उबड़-खाबड़ सड़कों पर मिलेगा दमदार परफॉरमेंस
ये हैचबैक्स कारें है बहुत सस्ती, उबड़-खाबड़ सड़कों पर मिलेगा दमदार परफॉरमेंस
Share:


उसका ग्राउंड क्लीयरेंस एसयूवी की यूएसपी है. वहीं रफ रोड पर चलाने में गाड़ी के ग्राउंड क्लीयरेंस की वजह से ज्यादा दिक्कत नहीं आती है. लेकिन सेडान कारों को रफ रोड पर चलाना संभव नहीं है, यही वजह है कि भारत में दिनोंदिन एसयूवी सेगमेंट ग्रोथ कर रहा है. लेकिन अगर आप एसयूवी पर ज्यादा खर्च नहीं कर सकते हैं, तो इसके सस्ते ऑप्शन भी उपलब्ध हैं. ग्राउंड क्लीयरेंस वाली सस्ती हैचबैक कारों के बारे मे हम आपको बताने वाले है.

सबसे सस्ती कारों में डैटसन की एंट्रीलेवल हैचबैक रेडीगो से एक है, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस महंगी सेडान कारों को भी मात देता है. वहीं सिटी यूज के लिए यह बेस्ट कार है. यह दो इंजन ऑप्शन 0.8 लीटर और 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. 0.8 लीटर का इंजन 53.6 बीएचपी की पावर और 75 एनएम का टॉर्क देता है. वहीं इंजन 67 बीएचपी की पावर और 71 एनएम का टॉर्क 1.0 लीटर पर देता है. 

Yamaha ने 34 सालों में बेचे इतने करोड़ वाहन        

पहली हैचबैक क्विड देश की है, जिसे एसयूवी स्टाइल बॉडी डिजाइन में  लांच किया गया है. क्विड अपने सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कारों में शामिल है. यही वजह है कि क्विड में ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है. क्विड दो पेट्रोल इंजन में आती है, 0.8 लीटर का इंजन 53 बीएचपी की पावर और 72 एनएम का टॉर्क देता है, जबकि 67 बीएचपी की पावर और 91 एनएम का टॉर्क 1.0 लीटर का इंजन देता है.

Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज

तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में है टाटा टियागो एनआरजी का स्थान है यह टियागो हैचबैक का क्रॉसओवर वर्जन है. क्रासओवर वर्जन को टियागो के मुकाबले ज्यादा रफ बनाया गया है. इसे अर्बन जंगली की तरह पेश किया गया है. एनआरजी दो इंजन ऑप्शन में आती है 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.1  लीटर डीजल में आती है. 1.2 लीटर का रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन 150 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है. 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में मात्र 10 सेकंड यह कार लेती है.

अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पहनना पड़ेगा हेलमेट

hero pleasure plus 110 से Hero Pleasure Plus 110 कितनी है दमदार, जानिए

Hero Maestro Edge 125 से Hero Pleasure Plus 110 कितनी है अलग, ये होगी तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -