अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पहनना पड़ेगा हेलमेट

अब नहीं मिलेगा पेट्रोल पहनना पड़ेगा हेलमेट

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के जिला प्रशासन के उस फैसले का स्वागत टू-व्हीलर हेलमेट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने किया है, जिसमें ये तय किया गया है कि उन बाइक चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाएगा, जो कि हेलमेट नहीं पहने होंगे. इस संबंध में नोएडा जिला प्रशासन ने घोषणा की है कि बिना हेलमेट दो पहिया सवारों को पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं दिया जाएगा. और इस प्रयास से लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. टू व्हीलर हेलमेट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने कहा कि जिला प्रशासन का ये निर्णय बेहद सराहनीय है और सवारों को हेलमेट के महत्व के बारे में जागरूक इससे निश्चित रूप से किया जा सकेगा.

Steelbird ने लॉन्च किया टू इन वन हेलमेट, जानिए कीमत

इस फैसले पर उत्साहित होकर टू व्हीलर हेलमेट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन, ने कहा है कि गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट ने ये एक ऐसी पहल की है जो वास्तव में दो-पहिया चालकों के लिए फायदेमंद है क्योंकि हेलमेट एक जीवन रक्षक उपकरण है और इसे हर हाल में पहनना चाहिए. हालांकि, नकली आईएसआई या स्थानीय हेलमेट खरीदने के बजाय, हेलमेट का उपयोग चालक के साथ साथ सवार को पहनना एक अच्छी गुणवत्ता और बीआईएस प्रमाणित.

पहले से नई Hero Pleasure Plus हुई सस्ती, जानिए कारण

सड़क दुर्घटनाओं और मृत्यु दर को दोपहिया वाहन सवारों के बीच और भी कम करने के लिए और दो पहिया के चालकों और सवारों, दोनों द्वारा हेलमेट पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, जिला मजिस्ट्रेट ने एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम उठाया और टू व्हीलर हेलमेट एसोसिएशन एसोसिएशन ने पूरे देश में लागू करने का भी आहवान इस नियम को किया है.

Hero Maestro Edge 125 से Hero Pleasure Plus 110 कितनी है अलग, ये होगी तुलना

Suzuki Gixxer SF 155 जल्द होगी लॉन्च, फोटो हुई लीक

Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज