Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज

Tork motors की ये बाइक देगी 100 किलोमीटर का माइलेज

अपनी पहली फुली-इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Tork T6X को पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल कंपनी टॉर्क मोटर्स इस साल दिसम्बर तक भारत में लांच करने की तैयारी में है. लांच के बाद ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी. बाइक की प्री-बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है. इस बाइक का एक टीजर भी जारी किया है जिसमें बाइक तेजी से एक अंडरपास से गुजरती हुई नजर आ रही है. इस बाइक की खूबी इसकी माइलेज है. क्या कुछ खास और नया इस देसी बाइक में होगा आगे आपको विस्तार से बताने जा रहे है.

Bajaj Avenger Street 160 से Street 220 कितनी है अलग, जानिए तुलना

कंपनी ने सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन इस मोटरसाइकिल में है. इसमें 72Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है. जो 8 bhp की पावर और 27Nm का टॉर्क जनरेट करती है. कंपनी के मुताबिक इस बाइक की टॉप स्पीड 100kmph है और सिंगल चार्ज में यह 100 किलोमीटर  तक का सफर तय कर सकती है. इतना ही नहीं एक घंटे में यह 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है. बाइक को फुल चार्ज होने में चार यूनिट बिजली की जरूरत होगी. बाइक का वजन है 130 किलोग्राम है. कंपनी का दावा है कि 20 रुपये में यह मोटरसाइकिल 75 किलोमीटर तक का सफर तय कर लेगी. 1.25 लाख रुपये के आसपास इस मोटरसाइकिल की संभावित कीमत रहने की संभावना है.

TVS Radeon है दमदार, मात्र 8999 रु देकर लाएं घर

डिजाइन बेहद स्पोर्टी Tork T6X का है. यह आम इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में ज्यादा अच्छी नज़र आती है. बात फीचर्स की करें तो इसमें टीएफटी डिजिटल स्क्रीन, नेविगेशन, मोबाइल चार्जर, स्मार्टफोन ऐप सपॉर्ट, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, यूटिलिटी बॉक्स, जिओ फेंसिंग और एलईडी डीआरएल जैसे कई अच्छे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलेंगे. बेहतर ब्रेकिंग के लिये इसके फ्रंट में 267 mm डिस्क और रियर में 220 mm डिस्क्र दिया गया है. एबीएस से यह बाइक लैस होगी.

Benelli TNT 300 और 302R की कीमत में 60,000 रु का डिस्काउंट

bajaj की इन दोनों बाइक्स का है आपस में मुकाबला

जल्द मिलेगा शानदार माइलेज, बाजार में पेश हुई फ्यूल इंजेक्टेड स्कूटर