आर्थिक तंगी का सामना कर रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल, पत्नी ने फैंस से की यह अपील
आर्थिक तंगी का सामना कर रहे टीम इंडिया के पूर्व कोच ग्रेग चैपल, पत्नी ने फैंस से की यह अपील
Share:

सिडनी:  पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ग्रेग चैपल आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। हालाँकि वह बहुत अधिक तनाव में नहीं है, फिर भी वह स्वीकार करते है कि वह विलासितापूर्ण जीवन नहीं जी पा रहे है। दोस्तों ने चैपल और उनकी पत्नी को उनकी सेवानिवृत्ति में समर्थन देने के लिए एक धन संचय पृष्ठ स्थापित किया है।

चैपल ने कहा, "मैं अपने प्रेमी की हड्डियों पर नहीं हूं। मैं निश्चित रूप से यह नहीं चाहता कि ऐसा लगे कि हम बेहद तनाव में हैं, क्योंकि हम नहीं हैं - लेकिन हम विलासिता में भी नहीं रह रहे हैं . मुझे लगता है कि ज्यादातर लोग यह मानते हैं कि, क्योंकि हमने क्रिकेट खेला है, कि हम सभी विलासिता की गोद में जी रहे हैं। हालांकि मैं निश्चित रूप से गरीबों का रोना नहीं रो रहा हूं, हम उन लाभों का लाभ नहीं उठा रहे हैं जो आज के खिलाड़ियों को मिल रहा है।"

75 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने खुलासा किया कि उनके दोस्तों ने उनके और उनकी पत्नी के लिए आरामदायक सेवानिवृत्ति सुनिश्चित करने के लिए धन जुटाने की पहल की। चैपल ने अपने युग के अन्य खिलाड़ियों के बारे में भी चिंता व्यक्त की जो अधिक गंभीर वित्तीय परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं। उनका मानना ​​है कि क्रिकेट जगत को खेल में उनके योगदान को देखते हुए उनकी पीढ़ी के पूर्व खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए और अधिक प्रयास करना चाहिए।

बता दें कि, ग्रेग चैपल का क्रिकेट करियर विशिष्ट था, जिसमें उन्होंने 87 टेस्ट मैच और 74 एकदिवसीय मैच खेले। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7,000 से अधिक रन और वनडे में 2,000 से अधिक रन बनाए।

भारतीय पैरा एथलीटों ने एशियाई पैरा खेलों में नया रिकॉर्ड बनाया, जीते 82 पदक

वकार यूनिस से लेकर इंज़माम और शोएब अख्तर तक.., पाकिस्तानी खिलाड़ी कई बार हिन्दुओं के प्रति दिखा चुके हैं 'नफरत' !

'कभी शमी-सिराज को मैदान पर नमाज़ पढ़ते देखा है..', रिज़वान की हरकतों पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लताड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -