भारतीय पैरा एथलीटों ने एशियाई पैरा खेलों में नया रिकॉर्ड बनाया, जीते 82 पदक
भारतीय पैरा एथलीटों ने एशियाई पैरा खेलों में नया रिकॉर्ड बनाया, जीते 82 पदक
Share:

नई दिल्ली: भारतीय पैरा-एथलीटों ने चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों में अपने पिछले रिकॉर्ड को पार करके देश को गौरवान्वित किया है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनकी उल्लेखनीय उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी। गुरुवार को, भारत ने कुल 82 पदक हासिल किए, जो 72 के अपने पिछले रिकॉर्ड को पार कर गया, जो 2018 में इंडोनेशिया में बनाया गया था। अभी दो दिन बाकी हैं, भारत हांग्जो खेलों में अपने पदकों की संख्या को और बढ़ाना चाहता है।

2018 में भारत ने 15 स्वर्ण, 24 रजत और 33 कांस्य सहित 72 पदक हासिल किए। हालाँकि, इस बार, उन्होंने खुद से बेहतर प्रदर्शन करते हुए खेलों में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ पदक हासिल किया है। ऐतिहासिक 73वां पदक नित्या श्री ने जीता, जिन्होंने महिला एकल एसएच6 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

केंद्रीय खेल मंत्री ने पैरा-एथलीटों के उत्कृष्ट प्रदर्शन और पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने में दिखाए गए दृढ़ संकल्प की सराहना की। मौजूदा एशियाई पैरा खेलों में भारत की पदक तालिका अब 82 पदक हो गई है, जिसमें 18 स्वर्ण, 23 रजत और 41 कांस्य शामिल हैं। अकेले पैरा बैडमिंटन ने भारत की शानदार जीत में 13 कांस्य पदकों का योगदान दिया है।

भारतीय पैरा-एथलीटों ने अपनी सफलता जारी रखी और शीतल देवी ने तीरंदाजी में स्वर्ण पदक जीता। शीतल ने महिलाओं के कंपाउंड ओपन इवेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर की अलीम नूर सयाहिदा को हराया। यह एक करीबी मुकाबला था, जिसमें शीतल ने लगातार सही स्कोर देकर जीत हासिल की, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी ने शॉट्स में कुछ गलतियाँ कीं।

मिर्ज़ापुर में दर्दनाक हादसा, तीन बार पलटी खाकर खाई में गिरी बस, 5 लोगों की मौत; 26 घायल

'जेल से करते थे सोनिया गाँधी को कॉल और...', लालू यादव ने किए बड़े खुलासे

10 नवंबर तक हिरासत में भेजे गए AAP सांसद संजय सिंह, ED का दावा- इन्हे ही मिले थे रिश्वत के 2 करोड़ !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -