'कभी शमी-सिराज को मैदान पर नमाज़ पढ़ते देखा है..', रिज़वान की हरकतों पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लताड़ा
'कभी शमी-सिराज को मैदान पर नमाज़ पढ़ते देखा है..', रिज़वान की हरकतों पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने लताड़ा
Share:

नई दिल्ली: ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के लिए अब तक के निराशाजनक अभियान में, मोहम्मद रिज़वान एकमात्र अच्छा प्रदर्शन करने वालों में से एक के रूप में उभरे हैं, उन्होंने विश्व कप के इतिहास में सबसे अधिक रन चेज़ में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। रिज़वान की मदद से ही पाकिस्तान ने 345 रनों का पीछा किया था। उस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ने 131 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

हालाँकि, रिज़वान मैदान पर अपनी लापरवाह हरकतों के कारण टूर्नामेंट के दौरान मैदान के बाहर विवाद में फंस गए हैं। पाकिस्तान-श्रीलंका मैच के बाद इज़राइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच चल रहे संघर्ष के बारे में उनके ट्वीट ने क्रिकेट जगत में भी बहस छेड़ दी थी। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने रिजवान की आलोचना करते हुए दावा किया है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए धर्म हमेशा से पहली प्राथमिकता रहा है। कनेरिया ने सवाल किया कि क्या उन्होंने रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज या मोहम्मद शमी जैसे भारतीय खिलाड़ियों को भी ऐसा (मैदान पर धर्म का प्रदर्शन करते) करते देखा है।

कनेरिया ने कहा कि, 'इस वर्तमान पाकिस्तानी टीम के लिए, धर्म पहले आता है, उसके बाद राजनीति है, जबकि क्रिकेट तीसरी प्राथमिकता है। मैं उनकी हरकतों को नहीं समझता। यदि आप नमाज पढ़ना चाहते हैं, तो ड्रेसिंग रूम में करें। सबके सामने करने की क्या ज़रूरत है?'  कनेरिया ने आगे कहा कि, "हम भी अपनी पूजा करते हैं। लेकिन हम मैदान पर आरती नहीं करते हैं। आप क्या सोचते हैं- रोहित शर्मा और विराट कोहली प्रार्थना नहीं करते हैं, या मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज नमाज नहीं पढ़ते हैं?" 

बता दें कि, कनेरिया अपने चचेरे भाई अनिल दलपत, जो एक विकेटकीपर बल्लेबाज थे, के बाद पाकिस्तान के लिए खेलने वाले दूसरे हिंदू खिलाड़ी थे। उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 61 टेस्ट मैच खेले और 361 विकेट झटके। कनेरिया पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में वसीम अकरम, वकार यूनिस और इमरान खान के बाद चौथे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। कनेरिया की टिप्पणी 2023 विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बीच आई है, जिसमें वे पिछले तीन मैचों में भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार के साथ बाहर होने की कगार पर हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो सकते हैं रोहित, राहुल को मिलेगी कप्तानी !

वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत! ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से रौंदा

नहीं रहे पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी, 77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -