ग्रीन टी बचाएगी आपको सनबर्न से
ग्रीन टी बचाएगी आपको सनबर्न से
Share:

चाय की पत्तियों का उपयोग केवल थकान ही दूर नहीं करता, बल्कि यह आपको खूबसूरती दिलाने में भी मददगार होती हैं. आइये जानें चाय को कैसे सौंदर्य के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

1-अपने बेजान बालों में चमक लाने के लिए उन्हें ग्रीन या ब्लैक टी से धोयें. पानी में चाय पत्ती डालकर उसे 10-15 मिनट उबलने दें. इस पानी को कुछ घंटै ठंडा होने के लिए रख दें. फिर अपने गीले बालों पर इस पानी को डालिये और 15 मिनट यूं ही रहने दें. इसके बाद नियमित शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें.

2-चाय आपको मच्छर या किसी कीड़े के काटने से होने वाली खुजली को दूर करने में भी मदद करती है. अगर आपको कोई कीड़ा काट गया है तो उस पर ठंडे क्लोमाइल टी बैग रखें.

3-ग्रीन टी सनबर्न से प्रभावित त्वचा को राहत पहुंचाती है. जब आप ग्रीन टी को सीधे अपनी त्वचा पर लगाते हैं, तो इससे त्वचा को काफी फायदा होता है. फ्रिज में ठंडे किये गये ग्रीन टी के बैग्स दर्द और लालिमा को काम करने में सहायक होते हैं. एक कप ग्रीन टी को फ्रिज में रखकर ठंडा करें. एक साफ कपड़े को पानी में डुबोकर उससे अपनी त्वचा साफ करें. रगड़ें नहीं. इससे आपको फायदा होगा.

4-त्वचा को पोषण देने के लिए जरूरी है कि आप ग्रीन टी से दिन में दो बार चेहरे को स्प्रे करें. इससे चेहरे के रोम छिद्र सही आकार में आते हें और त्वचा को जरूरी पोषण मिलता है.

अब पास्ता खाने से होगा वजन कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -