Green J-K Drive:  मनोज सिन्हा ने शुरू किया अभियान, ये है जम्मू-कश्मीर को ग्रीन बनाने का प्लान
Green J-K Drive: मनोज सिन्हा ने शुरू किया अभियान, ये है जम्मू-कश्मीर को ग्रीन बनाने का प्लान
Share:

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के उप-राज्‍यपाल (LG) मनोज सिन्‍हा ने शुक्रवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) जम्मू से ‘ग्रीन जम्मू-कश्मीर ड्राइव-2021’ का आगाज़ किया है. इस अभियान के तहत जम्‍मू-कश्‍मीर में 1.30 करोड़ पौधे रोपे जाएंगे. इस अभियान का शुभारंभ करते हुए मनोज सिन्‍हा ने IIT परिसर में एक ‘कप्रेसस’ का पौधा रोपा.

मनोज सिन्हा ने इस मौके पर कहा कि ग्रीन जम्मू-कश्मीर ड्राइव का मकसद सभी हितधारकों, विशेष रूप से ग्राम पंचायतों, महिलाओं, छात्रों, शहरी स्थानीय निकायों, संस्थानों और गैर सरकारी संगठनों की भागीदारी के साथ बड़े स्तर पर इस अभियान को जन आंदोलन बनाना है. उन्‍होंने कहा कि हमारा मकसद दो-तिहाई भौगोलिक क्षेत्रों को वृक्षों से भरना है. उन्‍होंने कहा क‍ि जम्‍मू कश्‍मीर में वन एवं वृक्षों का आवरण करीब 55 फीसदी है, जो कि राष्‍ट्रीय औसत 24.56 फीसद से ज्यादा है.

मनोज सिन्‍हा ने आगे कहा क‍ि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि मौजूदा वक़्त में जहां दुनिया इस क्षेत्र में मुश्किल चुनौतियों का सामना कर रही है, वहीं जम्‍मू कश्‍मीर क्षेत्र के लोग और सरकारी तंत्र अपनी जिम्‍मेदारी का निर्वहन कर रहे हैं. वहीं, मनोज सिन्हा ने गुरुवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश एक नई ग्रामीण आर्थिक क्रांति देख रहा है, जो विगत सात दशकों में कभी नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि प्रशासन इस साल प्रदेश में 26 मोबाइल पशु चिकित्सालय स्थापित करने के साथ ही 800 नई डेयरी इकाइयां स्थापित करने का प्लान बना रहा है.

JDU की आपातकालीन बैठक आज, जानिए क्या है खास

राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दो दिन से नहीं आ रहे संसद

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई अच्छी खबर, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -