राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दो दिन से नहीं आ रहे संसद
राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक, दो दिन से नहीं आ रहे संसद
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन दिन पहले कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वह वैक्सीन की खुराक लेने के बाद गुरुवार और शुक्रवार को संसद में मौजूद नहीं हुए. हालांकि अभी तक यह पता नहीं चला है कि उन्होंने कोवैक्सीन लगवाई है या फिर कोविशील्ड. बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पहले ही राहुल गांधी से कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण में देरी को लेकर सवाल कर चुकी थी.

राहुल गांधी और उनके परिवार पर लोगों में टीके को लेकर संकोच पैदा करने का आरोप भी भाजपा ने लगाया था. जून में कांग्रेस ने कहा कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोविशील्ड वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं. वहीं पार्टी की महासचिव और उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, कोरोना से रिकवर होने के बाद राहुल गांधी वैक्सीन लगवाएंगे.

सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी सरकार को 31 दिसंबर, 2021 तक 100 करोड़ भारतीयों के टारगेट को पूरा करने के लिए हर दिन 80 लाख से एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने पर ध्यान देना चाहिए. उन्होंने कहा कि, “यह एकमात्र ‘राज धर्म’ है, जिसका उन्हें कोरोना वायरस की दूसरी लहर के खत्म होने के बाद पालन करने की आवश्यकता है. बता दें कि कांग्रेस टीकाकरण रणनीति को लेकर सरकार की आलोचना करती रही है और उसने कहा है कि सभी भारतीयों का टीकाकरण कैसे किया जाए और भविष्य में उन्हें कोविड -19 से कैसे बचाया जाए, इस पर सरकार को अपनी नीति को सार्वजनिक करना चाहिए.

ऐतिहासिक विरोध के बाद, उद्दंड क्यूवन को बड़े पैमाने पर परीक्षणों का करना पड़ा सामना

पीएम मोदी पर पोस्टर लगाने वालों के खिलाफ FIR रद्द करने की मांग को लेकर SC ने कही ये बात

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संकट में फंसी महिलाओं और बच्चों की मदद करेगी सरकार - स्मृति ईरानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -