इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर मिलेगी 18 हजार की सब्सिडी, देगी जबरदस्त माइलेज

अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर इंजीनियरिंग कंपनी Greaves Cotton ने लांच किया है. Ampere Zeal स्कूटर पर कंपनी फेस-2 स्कीम के तहत 18 हजार रुपये की सब्सिडी मिल रही है. इस स्कूटर की खासियत है कि यह सिंगल चार्ज में 75 किमी की दूरी तय कर लेता है. Ampere Zeal इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 66,950 रुपये है. फास्टर अडप्शन एंड मैन्यूफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स यानी फेम को अप्रैल 2015 में लागू किया गया था, वहीं इस साल अप्रैल से फेम-2 लागू हो चुका है. इस स्कीम के तहत सरकार अगले तीन साल तक इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सब्सिडी दे रही है. इस योजना के लिए 10 हजार करोड़ की राशि सरकार ने स्वीकृत की है. 

भारत में Aprilia Storm 125 का फर्स्ट लुक आया सामने, ये है लॉन्च डेट

Ampere Zeal स्कूटर की कीमत 18 हजार की सब्सिडी के बाद 66,950 रुपये. इस स्कूटर की टॉप स्पीड 55 कमी प्रति घंटा है और यह साढ़ें पांच घंटे की चार्जिंग के बाद 75 किमी दूरी तय कर सकता है. कंपनी स्कूटर पर 1 से 3 साल की वारंटी दे रही है इस स्कूटर को देशभर में मौजद कंपनी की 300 से ज्यादा डीलरशिप्स आउटलेट्स के जरिए बेचा जाएगा. Ampere Zeal को स्पोर्टी लुक में डिजाइन किया गया है और इसमें बॉडी ग्राफिक्स दिए गए हैं. इसमें एलईडी हेडलैंप्स, हैंडलबार माउंटेड टर्न इंडीकेटर्स, डुअल स्पीड मोड (इकोनॉमी एंड पावर), वहीं स्पीड पकड़ने में 14 सेकेंड का वक्त यह स्कूटर 0 से 50 किमी मे लेती है.

भारत में Honda CB Shine हुई पेश, ये होगी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि एंटी थेफ्ट अलार्म सिस्टम स्कूटर में सिक्योरिटी फीचर के तौर पर दिया गया है. स्कूटर का वजन 78 किग्रा है और यह 130 किग्रा तक का वजन उठा सकता है. Ampere Zeal को 5 रंगों ब्लू, सिल्वर, रेड, व्हाइट और येलो में लांच किया गया है. Greaves Cotton की Zeal के अलावा Reo, V48, मैग्नस और एंजल स्कूटर की पर्सनल रेंज आती है. त्रिशूल और मित्र इसके अलावा कमर्शियल में आते हैं.

भारत में 2019 Triumph Scrambler 1200 XC हुई पेश, जानिए अन्य खासियत

अगर पुरानी बाइक को खरीदते समय नुकसान से बचाना चाहते है तो इन बातो का रखे ध्यान

Bajaj अपनी इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रहा टेस्टिंग